Asus 6z के कुछ फीचर्स कर सकते है निराश, जानिए रिव्यू

Asus 6z के कुछ फीचर्स कर सकते है निराश, जानिए रिव्यू

पिछले महीने चीन में Zenfone 6 को चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus ने लॉन्च किया था. भारत में इसे री-ब्रांड करके Asus 6z के नाम से 19 जून को लॉन्च किया गया है. इसको री-ब्रांड करने की वजह स्मार्टफोन का नाम है, दरअसल Zen Mobile ने इस स्मार्टफोन के टाइटल पर आपत्ति जताई थी जिसके बाद इसका नाम बदलकर Asus 6z कर दिया गया. नाम के अलावा Zenfone 6 और Asus 6z के फीचर्स में कोई बदलाव नहीं है. Asus 6z कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसे क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ लॉन्च किया गया है. फोन में इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन का फ्लिप कैमरा मैकेनिज्म इसकी USP है. आज हम इस रिव्यू में इस स्मार्टफोन के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में विस्तार से आपको बताना चाहते है.

Truecaller से जुड़ा एक शानदार फीचर, फ्री में कर सकते है ये काम

अगर बात करें Asus 6z की परफॉर्मेंस कि तो इसमें क्वालकॉम सनैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है. फोन दो RAM ऑप्शन 6GB और 8GB के साथ आता है. इसके साथ ही फोन तीन स्टोरेज ऑप्शन 64GB,128GB और 256GB के साथ आता है. फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ा सकते हैं. फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. अगर AnTuTu के आंकड़ों पर नजर डाले तो Asus 6z को AnTuTu बेंचमार्क पर 370,000 प्वाइंट्स मिला है जो कि Samsung के इस साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 Plus से भी ज्यादा है. फोन में दमदार प्रोसेसर के साथ ही एड्रिनो 640 ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट दिया गया है जो गेम खेलते समय बेहतर ग्राफिक्स क्वालिटी देता है. फोन का प्रोसेसर 4th जेनरेशन क्वालकॉम आर्टिफिशियल इंजन से लैस है. मल्टीटास्किंग के लिए यह फोन एक बेहतर विकल्प हो सकता है. हालांकि, मुझे इस स्मार्टफोन में PUBG खेलते समय रियर पैनल में थोड़ी गरमाहट महसूस हुई लेकिन गेम खेलने में लैगिंग की समस्या नहीं आई.

Revolt की ये बेस्ट लुकिंग बाइक एक बार चार्ज पर देगी 156 का माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Asus 6z का ओवरऑल रिव्यू करने के बाद हमें यह लगा कि फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बीच अब ज्यादा कम्पीटिशन बढ़ने वाला है. फोन कैमरे और बैटरी के मामले में काफी बैहतर है. खास तौर पर 48 मेगापिक्सल का फ्लिप कैमरा मैकेनिज्म इस स्मार्टफोन की USP है. सेल्फी लवर्स को भी यह फोन पसंद आ सकता है क्योंकि 48 मेगापिक्सल का सेल्फी फिलहाल किसी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में उपलब्ध नहीं है. हालांकि, फोन का डिजाइन आपको निराश कर सकता है. इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का न होना भी आपको निराश कर सकता है. क्योंकि, ज्यादातर फ्लैगशिप स्मार्टफोन में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है.

Youtube : लंबे विडियो से मिलेगी निजात, इस फीचर की कर रहा टेस्टिंग

ओवर स्पीड लिमिट पर कटेगा चालान, ये एप्लीकेशन देगा अलर्ट

अगर आप सिम ऑपरेटर से है परेशान तो, ये रिपोर्ट होगी ख़ास