ये होगा दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला स्मार्टफोन
ये होगा दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला स्मार्टफोन
Share:

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने आज दुनिया के पहले अंडर डिस्प्ले कैमरे वाले स्मार्टफोन का पोस्टर रिलीज किया है. इस फोटो में इस स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख 26 जून बताई जा रही है. इसे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के शंधाई एग्जीबिशन MWC Shanghai 2019 के दौरान लॉन्च किया जाएगा. इस पोस्टर से ही हमें पता चला है कि यह दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन होगा. कुछ लीक्स सामने इससे पहले भी इस स्मार्टफोन के बारे में आ चुकी है.

अमेरिका की चेतावनी : जिसने की हुवावे की मदद उस पर हो सकती है कारवाई

स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा या सेल्फी कैमरा डिस्प्ले Oppo के इस अंडर डिस्प्ले कैमरे के अंदर ही रहेगा. इस साल हमने पंच होल डिस्प्ले, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, शार्क फिन पॉप-अप कैमरा, फ्लिप कैमरा, रोटेशनल कैमरे जैसी टेक्नोलॉजी देख चुके हैं. अब एक और नई टेक्नोलॉजी यूजर्स को देखने को मिलेगी. अंडर डिस्प्ले कैमरा होने की वजह से इसमें नॉच या बेजल न के बराबर होगा. हाल ही में Oppo ने अपने इस अंडर डिस्प्ले कैमरे वाले स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप शेयर किया था. ज्यादातर स्मार्टफोन नॉच के साथ लॉन्च किए गए हैं. पिछले दिनों OPPO के वाइस प्रेसिडेंट ब्रायन शेन ने इस डिवाइस के डेमो वीडियो को शेयर किया था जिसमें फोन के टॉप बेजल में एक हिडेन कैमरा देखा गया है.

गूगल मेसेजेस ऐप में ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए जुड़ेगे ये खास फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कन्वेंशनल पॉप-अप फ्रंट कैमरा के मुकाबले अंडर डिस्प्ले कैमरा एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. इसमें कोई मूविंग पार्ट इनवॉल्व नहीं होने की वजह से इसके खराब होने के चांस भी बहुत कम है. Oppo के अलावा Xiaomi भी जल्द ही अंडर डिस्प्ले कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है. Oppo के इस अंडर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की सेल इसके MWC Shanghai 2019 के लॉन्च के बाद ही शुरू की जा सकती है. 

Asus 6z के कुछ फीचर्स कर सकते है निराश, जानिए रिव्यू

भारत में Asus 6z हुआ लॉन्च, ​ये है फीचर

ये डिजिटल वॉलेट फेसबुक करेगा लॉन्च, मिलेगी Google Pay और PayTm को चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -