Share:
SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट
SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अब अकाउंट खुलवाने का बिलकुल नया और एडवांस तरीका आया है. सबसे अच्छी बात ये है कि अब इस सरकारी बैंक में अकाउंट खुलवाने के लिए कोई पेपरवर्क करने की आवश्यकता नहीं है. और मात्र 5 मिनट के अंदर आपका खाता भी खुल जाएगा. 

SBI ने इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट की सुविधा आरंभ की है. यह आधार बेस्ड इंस्टैंट डिजिटल सेविंग्स अकाउंट है जिससे ग्राहक बैंक के इंटिग्रेटेड बैंकिंग और लाइफस्टाइल प्लेटफॉर्म YONO के माध्यम से खाता खोल सकता है. SBI ने अपने ट्विटर अकाउंट से ग्राहकों को सूचित किया है कि इंस्टा सेविंग अकाउंट अपने घर में बैठे आसानी से खोला जा सकता है. इस बचत खाते की एक अच्छी बात ये है कि यहां कोई न्यूनतम राशि रखने की आवश्यकता नहीं है. इस पर कोई चार्ज भी नहीं लगता. 

SBI आपको फ़ौरन बचत खाता खोलने के लिए एकदम आसान तरीका देता है. इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से YONO ऐप डाउनलोड करना होगा. फिर इसमें पूछे सभी जानकारियां भरनी होगी. इसके बाद बैंक आपके मोबाइल पर एक वेरिफिकेशन कोड भेजेगा. उसे सबमिट करें और आपका सेविंग अकाउंट खुल जाएगा. ग्राहक को अपनी जानकारी बैंक में जमा करने के लिए पूरे एक वर्ष की समय-सीमा दी जाती है. आप कभी भी अपने नजदीकी शाखा में जाकर सभी आवश्यक दस्तावेज दे सकते हैं.

 

पेट्रोल-डीज़ल के भाव में फिर हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम

स्वास्थ्यकर्मियों को मिला तोहफा, बीमा कवर की अवधि बढ़ी

टैक्स क्लेम से जुड़ी स्कीम की समयसीमा बढ़ी, ये है पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -