Share:
जम्मू कश्मीर: आतंक के खात्मे में जुटी इंडियन आर्मी, पुलवामा एनकाउंटर में ढेर किए दो दहशतगर्द
जम्मू कश्मीर: आतंक के खात्मे में जुटी इंडियन आर्मी, पुलवामा एनकाउंटर में ढेर किए दो दहशतगर्द

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दो आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि, इस एनकाउंटर में एक सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है। यह मुठभेड़ पुलवामा जिले के बंदजू इलाके में मंगलवार तड़के शुरू हुई। जवानों को गांव में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान फायरिंग भी शुरू हो गई।

मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान गोली लगने के चलते जख्मी हो गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। इंडियन आर्मी के प्रवक्ता ने बताया कि एनकाउंटर वाली जगह से दो एके-47 बरामद की गई हैं। इसके साथ ही पूरे इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुए एनकाउंटर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के जूनिमार इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

इस साल 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने 36 अभियानों में 92 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार अरेस्ट किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से ज्यादा और 2018 में 250 से ज्यादा आतंकियों को मारा गया था। मारे गए 92 आतंकियों मे सिर्फ 35 हिजबुल के ही हैं। संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी ढेर किया जा चुका है।

इस रेलवे म्यूजियम में मिलेगा खाने का लूप्त उठाने का मौका

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -