Howdy Modi: यूएस में पीएम मोदी के इस नारे की कांग्रेस ने की निंदा, कही यह बात
Howdy Modi: यूएस में पीएम मोदी के इस नारे की कांग्रेस ने की निंदा, कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः पीएम मोदी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कल यानि रविवार को टेक्‍सास प्रांत के ह्यूस्‍टन शहर में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक नारा दिया जिसको लेकर भारत में राजनीति गरमा गई है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस नारे को ट्रंप के लिए किया गया चुनाव प्रचार करार देते हुए भारत की विदेश नीति का उल्लंघन बताया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमत्री को याद रखना चाहिए कि वह अमेरिकी चुनाव के स्टार प्रचारक नहीं हैं।

कांग्रेस नेता ने एक के बाद एक किए गए अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि आपको (पीएम मोदी) यह नहीं भूलना चाहिए कि आप हमारे प्रधानमंत्री के तौर पर अमेरिका गए हैं, न कि अमेरिकी चुनाव के स्‍टार कैम्‍पेनर के रूप में...। हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम भारत में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ अच्छे तरीके से जुड़े हैं और उम्मीदवार ट्रंप के लिए मैं कहूंगा 'अबकी बार ट्रंप सरकार।'

दरअसल, ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ के नारे पर सियासत इसलिए भी गरमा गई है क्‍योंकि अमेरिका में अगले साल राष्‍ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं। अमेरिका में भारतीय अमेरिकी तेजी से बढ़ता समुदाय है जो कि चुनावों में भी बढ़चढ़कर हिस्‍सा लेता है। अपने इस संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने यूएस राष्ट्रपति ट्रंप की काफी तारीफ की। पीएम मोदी का भाषण जब समाप्त हुआ जब ट्रंप ने उठकर उनके लिए तालियां बजाई। 

विधानसभा उपचुनाव: उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा और छत्तीसगढ़ में मतदान शुरू

अमित शाह ने रखी जनगणना भवन की आधारशीला, कहा- 2021 में डिजिटल होगी जनगणना

कंगाली में कमर्शियल फ्लाइट से US जा रहे थे इमरान, सऊदी प्रिंस ने तरस खाकर दिया अपना विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -