स्मार्टफोन से फ़ैल सकता है कोरोना वायरस, जाने पूरा मामला

अक्सर लोग अपने मोबाइल को गंदे हाथों से पकड़ लेते हैं या फिर उसे किसी गंदे स्थान पर रख देते हैं| इसके साथ ही जिससे डिवाइस सिर्फ गंदा ही नहीं होता है बल्कि इसपर कीटाणु भी जमा हो जाते है। वहीं इस समय भारत में कोरोना वायरस भी तेजी से फैल रहा है, तो ऐसे में जरूरी हो जाता है कि अपने फोन को साफ रखा जाएं। इसके साथ ही आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आप अपने फोन को साफ रख सकेंगे। तो आइए डालते हैं इन टिप्स पर एक नजर| 

रूई का करें उपयोग 
सबसे पहले आपको अपना मोबाइल फोन ऑफ करना होगा। इसके बाद रूई के एक फाहे को रबिंग एल्कोहल में डुबो लीजिए। अब आप इससे अपने फोन की स्क्रीन को एक सीध में साफ करें। लेकिन ध्यान रखें की रूई में थोड़ा ही रबिंग एल्कोहल लगा होना चाहिए।

मेडिकल वाइप्स का करें इस्तेमाल
आप मोबाइल साफ करने के लिए बाजार में उपलब्ध 70 फीसदी एल्कोहल वाले मेडिकल वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते है। इन वाइप्स के जरिए आप फोन के कोनों और बैक पैनल को सही तरह से साफ कर पाएंगे। साथ ही इससे बैक्टीरिया का खत्मा हो जाएगा।

टूथपेस्ट
वैसे तो टूथपेस्ट के फायदों के बारे में आप जानते ही होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसका इस्तेमाल आप फोन के कैमरे के लेंस को साफ करने के लिए भी कर सकते हैं। थोड़ा-सा टूथपेस्ट कैमरे के लेंस पर लगाकर आप एक साफ कपड़े की मदद से उसे साफ कर सकते हैं।

एंटी बैक्टीरियल पेपर
बाजार में आपको एंटी बैक्टीरियल टिश्यू पेपर मिल जाएंगे जिनसे आप अपने फोन साफ कर सकते हैं।

फोन सोप
अपने मोबाइल को बैक्टीरिया मुक्त करने के लिए आप फोनसोप की मदद ले सकते हैं। फोनसोप अल्ट्रावॉयलेट लाइट से बैक्टीरिया को मारता है।

Paytm दे रहा है ग्राहकों को बड़ा तोहफा

भारत ने छेड़ा कोरोना के खिलाफ युद्ध: मास्‍क बनाने वालों के वीडियोज़ शॉर्ट वीडियो ऐप VMate पर हुए वायरल

दमदार बेस वाला जूक(Zoook) का नया पार्टी रॉकर स्पीकर बढ़ाएगा आपके घर की खूबसूरती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -