Paytm दे रहा है ग्राहकों को बड़ा तोहफा
Paytm दे रहा है ग्राहकों को बड़ा तोहफा
Share:

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ज्यादातर निजी कंपनियां अपने ग्राहकों को हर तरह की सुविधा दे रही हैं, जिसमें डिजिटल ट्रांसजेक्शन जैसी सेवाएं शामिल हैं। इसके साथ ही अब इस कड़ी में पेमेंट कंपनी पेटीएम ने भी ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। असल में , पेटीएम ने इंडेन गैस लिमिटेड कंपनी के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत ग्राहक ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक करा पाएंगे। इसके साथ ही इन सिलेंडर की कीमत का भुगतान डिजिटल पेमेंट के रूप में कर सकते है ।

कोरोना वायरस से होगा बचाव 
इंडेन गैस ने अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर डिजिटल पेमेंट की शुरुआत की है। इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा। वहीं, कंपनी ने कहा है कि हमारे कर्मचारी मास्क और दस्ताने पहनकर ही सिलेंडर की डिलीवरी करेंगे। दूसरी तरफ ग्राहक क्यूआर कोड स्कैन कर पेमेंट कर सकेंगे।

पेटीएम की खास POS मशीन 
पेटीएम की पीओएस मशीन में इंडेन गेस डिलिवरी एप का सपोर्ट दिया गया है। इस एप में एलपीजी गैस सिलेंडर से जुड़ी हर तरह की जानकारी स्टोर है। वहीं, यह मशीन सिलेंडर के बिल की ई-इनवॉइस और फिजिकल कॉपी जेनरेट करती है। इसके अलावा पेटीएम की यह मशीन इंडेन गैस के सभी ऑफिस में भी इस्तेमाल के लिए रखी जाएगी।

ऐसे करें गेस सिलेंडर ऑनलाइन बुक
गेस सिलेंडर बुक करने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम एप को ओपन करना होगा। इसके बाद आप 'Other Services' सेक्शन पर जाकर बुक सिलेंडर के ऑप्शन पर क्लिक करें। आपको गेस नंबर, गेस एजेंसी के नंबर के साथ अपनी जानकारी भरनी होगी। इसके बाद आपकी गेस बुक हो जाएगी। 

पेटीएम ने इससे पहले एचपी गैस के साथ मिलाएं थे हाथ
आपको बता दें कि पेटीएम ने इससे पहले एचपी गैस लिमिटेड के साथ साझेदारी की थी। वहीं, कंपनी का मानना था कि इससे डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा मिलेगा। 

भारत ने छेड़ा कोरोना के खिलाफ युद्ध: मास्‍क बनाने वालों के वीडियोज़ शॉर्ट वीडियो ऐप VMate पर हुए वायरल

दमदार बेस वाला जूक(Zoook) का नया पार्टी रॉकर स्पीकर बढ़ाएगा आपके घर की खूबसूरती

एंड्रॉयड गो यूजर्स के लिए गूगल ने लॉन्च किया Camera Go app

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -