ऐसे कर सकते है अपने गंदे स्मार्टफोन को साफ़, रखे इन बातो का ध्यान
ऐसे कर सकते है अपने गंदे स्मार्टफोन को साफ़, रखे इन बातो का ध्यान
Share:

आजकल लोगों में टचस्क्रीन फोन का क्रेज सर चढ़ कर बोल रहा है। न केवल मोबाइल बल्कि टैब से लेकर टीवी तक सभी टचस्क्रीन में जारी हैं। परन्तु, क्या आप जानते हैं कि दूर से सुंदर दिखने वाली यह स्क्रीन जरा सा हाथ लगने से ही मैली हो जाती है, और नतीजा होता है आपकी डिस्प्ले पर गंदे निशान।

इसके अलावा, स्क्रीन पर आने वाले मामूली निशान को तो आप साफ कर सकते हैं, परन्तु यदि गंदगी का कोई गहरा निशान फोन की रंगत बिगाड़ दें तो क्या करेंगे? आपको मालूम होगा कि यदि आपकी स्क्रीन पर निशान पड़ जाते हैं तो आप सही से काम भी नहीं कर पाते हैं, क्योंकि वो निशान आपको बार-बार स्क्रीन पर दिखाई देने लगते हैं।

इस तरह साफ करें अपने फोन की स्क्रीन
यदि आप अपने फोन की गंदी स्क्रीन साफ कर रहे हैं तो आप साफ करते वक्त उस पर ज्यादा दवाब न डालें इससे स्क्रीन खराब होने का डर बना रहता है। स्क्रीन को साफ करने के लिए बाजार में कई तरह के लिक्विड मिलते हैं, उनसे सफाई करेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा। आप कपड़े पर हल्का पानी डालकर आसानी से स्क्रीन साफ कर सकते हैं।

जब आप स्क्रीन की सफाई कर रहे हों तो इस बात को याद रखें कि कपड़े को स्क्रीन पर नीचे से ऊपर या ऊपर से नीचे की तरफ साफ न करें। ऐसा करने से स्क्रीन में नमी जाने का खतरा बना रहता है। कपड़े को स्क्रीन के ऊपर गोल-गोल घुमाकर साफ करें तो ही अच्छा होगा।

BIGG BOSS 13: एक्स कंटेस्टेंट ने कहा, 'ट्रॉफी तो होगी लेकिन उसे लेने वाले हाथ नहीं रहेंगे'

जल्द कर दीजिये व्हाट्सप्प डिलीट नहीं तो हो जाएगी निजी फोटो सार्वजनिक

भारत में दुनिया के मुकाबले इंटरनेट डाटा पर कम खर्च, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -