जल्द कर दीजिये व्हाट्सप्प डिलीट नहीं तो हो जाएगी निजी फोटो सार्वजनिक
जल्द कर दीजिये व्हाट्सप्प डिलीट नहीं तो हो जाएगी निजी फोटो सार्वजनिक
Share:

Telegram के फाउंडर परेल डुओरोव ने फेसबुक के स्वामित्व वाले एप व्हाट्सएप पर बड़ा हमला बोला है। परेल डुओरोव ने अपने एक बयान में कहा है कि सभी लोगों को अपने फोन से व्हाट्सएप डिलीट कर देना चाहिए। परेल ने कहा कि यदि आप चाहते हैं कि आपके फोटो, वीडियो और मैसेज सार्वजनिक ना हो तो आपको व्हाट्सएप उपयोग नहीं करना चाहिए।
परेल ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर लिखा, 'आपकी निजी फोटो, आपके निजी चैट किसी दिन सार्वजनिक हो जाए। उससे पहले आपको व्हाट्सएप को फोन से डिलीट कर देना चाहिए। व्हाट्सएप को खरीदने से पहले से ही फेसबुक निगरानी प्रोग्राम पर हिस्सा रहा है।' जानकारी के लिए बता दें कि टेलीग्राम पर परेल के 3,35,000 फॉलोअर्स हैं।

फिलहाल में एनएसओ ग्रुप द्वारा पिगासस सॉफ्टवेयर के तहत दुनियाभर के लगभग 1,400 लोगों की जासूसी के बाद से ही व्हाट्सएप की प्राइवेसी को लेकर बवाल मचा है। भारत के भी करीब 20 लोग इसके शिकार हुए हैं।

जासूसी कांड के बाद से कई लोगों ने टेलीग्राम उपयोग करने की सलाह दी है और कई लोग टेलीग्राम प्रयोग भी कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पूरी दुनिया में व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या 1.6 बिलियन यानी 160 करोड़ है, जबकि टेलीग्राम के यूजर्स 200 मिलियन यानी 20 करोड़ हैं। ये भी पढ़ेंः भारतीय सेना ने जारी की एडवाइजरी, WhatsApp में तुरंत यह सेटिंग करें जवान
 
बताया जा रहा है कि पिगासस के जरिए हैकिंग के बाद एक वीडियो फाइल के जरिए भी व्हाट्सएप हैकिंग की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके बाद व्हाट्सएप ने एक अपडेट जारी करते हुए उपभोक्ता को एप को अपडेट करने का सुझाव दिया था।

 

Fossil Gen 5 टचस्क्रीन स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, जानें इसके फीचर और कीमत

5 दिसंबर को नोकिया लॉन्च करेगा तीन स्मार्टफोन्स, होंगे नए फीचर्स

भारत में शाओमी जल्द लॉन्च करेगा 108 MP वाला फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -