5 बंगले के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, जानिए किन ब्रांड्स के हैं ब्रांड एम्बेसडर
5 बंगले के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, जानिए किन ब्रांड्स के हैं ब्रांड एम्बेसडर
Share:

बॉलीवुड में अपने करियर को सफल बनाने वाले अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। शहंशाह से लेकर सदी का महानायक तक कहलाने वाले अमिताभ कोलकाता में एक मैनेजिंग एजेंसी में नौकरी किया करते थे जहां उनको सैलरी के तौर पर 500 रूपये मिलते थे और बाद में ये सैलरी बढ़कर 800 रूपये हो गई थी। आपको बता दें कि अमिताभ 3500 करोड़ रूपये की नेटवर्थ के साथ सालाना करीब 60 करोड़ रूपये की कमाई करते है।

अडल्ट सीन देते-देते असली में इतना खो गए थे रेखा और ओम पुरी कि टूट गई थी कुर्सी!

आपको हम यह भी बता दें कि अमिताभ बच्चन के मुंबई में 5 बंगले है और उनके 4 बंगलों के नाम जलसा, जनक, प्रतीक्षा, वत्स है। अमिताभ अपने परिवार के साथ मुंबई के जुहू इलाके में स्थित जलसा बंगले में रहते है इस बंगले की कीमत लगभग 120 करोड़ रूपये बताई जाती है। जी हाँ और ये बंगला निर्देशक रमेश सिप्पी ने बिग बी को फिल्म सत्ते पे सत्ता के सफल होने पर भुगतान के रूप में दिया था। वहीं उनके दूसरे बंगले प्रतीक्षा की कीमत 160 करोड़ बताई जाती है जहां वह अपने पिता के साथ रहते थे बिग बी के जनक बंगले में उनका कार्यालक है। इसी के साथ UP के इलाहाबाद में उनका पैतृक आवास भी है। कहा जाता है इस जगह को अमिताभ ने एक शैक्षणिक ट्रस्ट में तब्दील कर दिया है देशभर में उनकी कई और प्रॉपर्टी है।

Video: अमिताभ बच्चन से नाराज हुईं पत्नी जया, बिग बी बोले- 'ये सार्वजनिक हो रहा है...'

जी हाँ और अमिताभ बच्चन के घर में लगी बुल पेंटिंग जो उनकी दीवाली फोटो में भव्य बैकड्रॉप का काम करती है इस पेंटिंग को मंजीत बाबा ने बनाया था। जी दरअसल उनकी कला की दुनियाभर में सराहना की जाती है और अमिताभ के जलसा के लिविंग रूम में लटकी उनकी इस पेंटिंग की कीमत 4 करोड़ रूपये है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन इंडिया की उन चंद हस्तियों में शामिल है जिनके पास एक प्राइवेट जेट भी है। केवल यही नहीं बल्कि उनके इस जेट की कीमत 260 करोड़ रूपये है। अमिताभ कई ब्रांड से जुड़े हैं। इस लिस्ट में मान्यवर, फर्स्टक्राई डॉट कॉम, कल्याण ज्वेलर्स, इमामी, डाबर, Icici बैंक, मैगी, नवरत्न तेल और केडबरी शामिल है।

हेमा मालिनी से लेकर आलिया भट्ट तक ने दी रेखा को जन्मदिन की शुभकामनांए

'शादीशुदा मर्द के साथ मोहब्बत में डूबी हो', जब रेखा के लिए बोलीं थीं जया बच्चन

कहानी उस रात की जब जया बच्चन की बात सुनकर रोने लगी थीं रेखा, छोड़ दिया था अमिताभ का साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -