ये है भारत के 5 सबसे अमीर डायरेक्टर्स
ये है भारत के 5 सबसे अमीर डायरेक्टर्स
Share:

अभिनय के साथ-साथ अमीरी में भी शाहरुख खान का कोई जवाब नहीं है. वो केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के भी सबसे अमीर स्टार्स की सूची में सम्मिलित हैं. वर्ष 2023 की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वो दुनिया के चौथे सबसे अमीर अभिनेता हैं. सलमान खान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे टॉप स्टार्स ने भी अपनी मेहनत से बहुत पैसा कमाया है. कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट जैसी अभिनेत्रियों ने भी नाम के साथ-साथ दौलत भी खूब कमाई है.

ये तो थी अभिनेता और अभिनेत्रियों की बात. किन्तु क्या आपको ये पता है कि भारत के सबसे अमीर निर्देशकों की लिस्ट में कौन-कौन सम्मिलित है. सिनेहब के मुताबिक, भारत के टॉप-5 डायरेक्टर्स की लिस्ट में सबसे पहला नाम करण जौहर का है.

भारत के 5 सबसे अमीर डायेरक्टर्स
#करण जौहर- 

‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ जैसी कई सारी सुपरहिट फिल्में देने वाले करण जौहर के पास आज के वक़्त में किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है. चाहे फिर वो नाम हो या फिर पैसा. उनकी नेटवर्थ 1700 करोड़ रुपये है.

#राजकुमार हिरानी- 
राजकुमार हिरानी बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों में से एक हैं. उन्होंने अब तक अपने करियर में 6 ही फिल्में बनाई हैं. तथा उनकी सभी की सभी फिल्में बहुत सफल रही हैं. रिपोर्ट के अनुसार, तो उनके पास 1300 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

#संजय लीला भंसाली
सूची में अगला नाम ‘देवदास’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ जैसी बड़ी फिल्मों के निर्देशक संजय लीला भंसाली का है. बताया जाता है कि उनकी नेटवर्थ 940 करोड़ रुपये है

#अनुराग कश्यप- 
नेटवर्थ के मामले में टॉप-5 निर्देशकों की सूची में एक नाम अनुराग कश्यप का भी है. रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास 850 करोड़ रुपये की संपत्ति है

#मेघना गुलजार- 
अंतिम नाम ‘सैम बहादुर’, ‘राजी’ जैसी फिल्मों को निर्देशित कर चुकीं मेघना गुलजार का है. नेटवर्थ के मामले में वो भी किसी से कम नहीं हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास 830 करोड़ रुपये की दौलत है.

फ्रैक्चर होने के बावजूद रेड कार्पेट पर दिखा ऐश्वर्या राय का जलवा, माँ को संभालती नजर आई बेटी आराध्या

'सिर पर डाला गर्म पानी और....', गर्लफ्रेंड को लेकर साजिद खान का चौंकाने वाला खुलासा

भरी महफ़िल में इस मशहूर अदाकारा के साथ हुई बदतमीजी, वीडियो शेयर कर बोली- '10 हजार में से किसी 1 ने...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -