अफगानिस्तान को इतने अच्छे तरीके से किस तरह गेंहू भेज रहा भारत ? सीखने के लिए अमृतसर पहुंचा UN का प्रतिनिधिमंडल
अफगानिस्तान को इतने अच्छे तरीके से किस तरह गेंहू भेज रहा भारत ? सीखने के लिए अमृतसर पहुंचा UN का प्रतिनिधिमंडल
Share:

अमृतसर: तालिबान के कब्जे के बाद भुखमरी का सामना कर रहे अफगानिस्तान को भारत की मदद ने विश्व का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। भारत अफगानिस्तान को गेहूं भेजकर भूख से लड़ने में सहायता कर रहा है। इसी कड़ी में संयुक्त राष्ट्र (UN) के विश्व खाद्य कार्यक्रम (WFP) का एक प्रतिनिधिमंडल ने यह समझने के लिए भारत आया है कि आखिर वह कैसे इतने अच्छे ढंग से अफगानिस्तान के लिए गेहूं की खरीद करने के साथ ही उसकी टेस्टिंग और ट्रांसपोर्टेशन को अंजाम दे रहा है।

संयुक्त राष्ट्र (UN) के विश्व खाद्य कार्यक्रम प्रतिनिधिमंडल ने अफगानिस्तान को गेंहू भेजे जाने की पूरी प्रक्रिया को समझने के लिए पंजाब के अमृतसर का दौरा किया। WFP के हानि निवारण अधिकारी डॉ स्टेफनी हर्ड ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल, गेहूं खरीद की प्रक्रिया से रूबरू होने के लिए भारत आया है। बता दें कि भारत ने अभी तक 10,000 मीट्रिक टन गेहूं अफगानिस्तान भेजा है और इसका लक्ष्य 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं पहुंचाने का है।

संयुक्त राष्ट्र, विश्व खाद्य कार्यक्रम में कमोडिटी स्पेशलिस्ट सैंड्रो बानाओ ने कहा है कि, 'हम यहां अफगानिस्तान की जनता के लिए भारत सरकार द्वारा की गई पहल को देखने के लिए आए हैं।' उन्होंने मानवीय मदद के साथ अफगानिस्तान की सहायता करने के लिए भारत की तारीफ करते हुए कहा कि, 'अफगानिस्तान को गेहूं भेजना भारत का बहुत दयालु कदम है।'

गर्मी में लू से बचाएगा प्याज का शरबत, बहुत आसान है बनाने की विधि

प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से मुलाकात की, यूक्रेन-अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की

कानपुर के अवैध मदरसे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, प्रिंसिपल बोले- जानबूझकर की गई कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -