कानपुर के अवैध मदरसे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र,  प्रिंसिपल बोले- जानबूझकर की गई कार्रवाई
कानपुर के अवैध मदरसे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, प्रिंसिपल बोले- जानबूझकर की गई कार्रवाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में योगी सरकार ने एक अवैध मदरसे पर भी बुलडोज़र चला दिया है. आरोप है कि घाटमपुर के इस्लामिया मदरसे का निर्माण सरकारी भूमि पर किया गया है. जिस पर बुधवार को SDM अनूप चौधरी ने भारी पुलिसबल के साथ बुलडोजर चलवा दिया. इस दौरान मदरसे के प्रिंसिपल का कहना था कि ये भूमि हमारी निजी है, मगर प्रशासन ने उनकी कोई दलील नहीं मानी.

दरअसल, कानपुर में सरकार के आदेशानुसार चलाए जा रहे एंटी भू-माफिया अभियान के अंतर्गत बुधवार दोपहर SDM घाटमपुर आयुष चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार दुबे, प्रभारी निरीक्षक घाटमपुर एसके सिंह ने भारी पुलिसबल के साथ गजनेर रोड स्थित मदरसा इस्लामिया के क्लासों पर बुलडोजर की कार्रवाई की. ध्वस्ती करण अभियान के कारण मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए थे. मौके पर तैनात पुलिस ने सभी लोगों को मदरसे के बाहर कर दिया और यहां पढ़ने वाले बच्चों को भी मदरसे से दूर रहने के लिए कहा. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे हेड मास्टर इंतजार अहमद ने बगैर नोटिस ध्वस्तीकरण कार्यवाही किए जाने का इल्जाम लगाकर जोरदार विरोध किया.

हालांकि, तब तक अतिक्रमण पर बुलडोजर चल चुका था. इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी मदरसे के लोगों की जमकर बहस हुई. इंतजार अहमद का आरोप है कि जिस स्थान पर एंटी भू माफिया दस्ते द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई है, वह मेरी निजी जमीन है. उन्होंने अपने सामने पुनः नाप कराए जाने की मांग की.

जिसे अंग्रेज़ भी नहीं रोक सके, उस 500 साल पुरानी 'धार्मिक परंपरा' को तमिलनाडु की स्टालिन सरकार ने रोका

देश के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जेल सिंह की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें

इस राज्य में अगले 4 दिनों तक होगी जोरदार बारिश, लोगों को गर्मी और लू से मिलेगी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -