बच्चों का भोजन ही जहर कैसे बन गया ? मिड डे मील खाने के बाद 50 बच्चे हुए बीमार
बच्चों का भोजन ही जहर कैसे बन गया ? मिड डे मील खाने के बाद 50 बच्चे हुए बीमार
Share:

पटना: बिहार के भोजपुर में मिड डे मील खाने के बाद 50 बच्चे बीमार पड़ने से हड़कंप मच गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, मामला पीरो प्रखंड के हरिजन टोली के उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है. बताया जा रहा है कि बच्चों ने सोमवार (7 नवंबर) को ही स्कूल में भोजन किया था, जिसके बाद उनकी तबीयत ख़राब होने लगी. मामला पीरो प्रखंड के हरिजन टोली के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की है. बच्चों की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें आनन-फानन में पीरो रेफरल अस्पताल में एडमिट कराया गया. जहां सभी बच्चों को उपचार किया जा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, कि बच्चों को मिड डे मील देने से कुछ देर पहले ही एल्बेंडाजोल दवा दी गई थी. भोजन करने के बाद बच्चों को उल्टी, पेट दर्द और चक्कर की शिकायतें होने लगीं. इसके बाद बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, जहां स्कूली ड्रेस में एक साथ 50 की तादाद में जैसे ही बच्चे पहुंचे. पीरो रेफरल अस्पताल के डॉक्टर हैरान रह गए. मामले की जानकारी होने के बाद फ़ौरन डॉक्टरों ने बच्चों का उपचार शुरु कर दिया. बच्चों की हालत फिलहाल स्थिर बतायी जा रही है. वहीं औरंगाबाद जिले केनवीनगर डीएवी पब्लिक स्कूल में भी 24 बच्चों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. इन बच्चों को भी कृमिनाशक एल्बेंडाजोल की गोलियां खिलाई गईं थी.

रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को औरंगाबाद के नवीनगर डीएवी पब्लिक स्कूल में 1200 छात्रों को रेफरल अस्पताल के द्वारा एल्बेंडाजोल की गोली दी गई थी. जिसके बाद 24 बच्चे बीमार पड़ गए. इन्हें उल्टी, सिर में चक्कर एवं पेट दर्द की समस्या होने के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. तब इन्हें आनन-फानन में रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया. एक 5वीं कक्षा की छात्रा ब्यूटी कुमारी की स्थिति नाजुक होने पर उसे मगध स्पेशलिटी हॉस्पिटल में अभिभावकों ने एडमिट कराया. जहां उसकी स्थिति में सुधार हुआ है. इसके बाद बच्चों के बीमार होने की सूचना अभिभावकों को जैसे ही मिली, वह अस्पताल पहुंच गए. उस समय अस्पताल में भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई. इसके बाद स्थानीय पुलिस भी अस्पताल में पहुंची और लोगों को शांत कराया.

जम्मू कश्मीर में आतंक पीड़ित परिवारों को मिलेगा आरक्षण, गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

'दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन प्रभावशाली नेता, काले धन को सफ़ेद किया और होशियारी से सबूत भी मिटा डाले'

रणथंभौर टाइगर रिजर्व के पास म्यूजिकल कार्यक्रम की इजाजत नहीं, NGT ने लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -