अनंत अंबानी ने कैसे घटाया 110 किलो वजन ? जानिए उनका डाइट और एक्सरसाइज प्लान
अनंत अंबानी ने कैसे घटाया 110 किलो वजन ? जानिए उनका डाइट और एक्सरसाइज प्लान
Share:

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी उन लोगों के लिए हमेशा से प्रेरणा रहे हैं, जो अपने मोटापे को लेकर परेशान हैं। दरअसल एक समय में अस्थमा की बीमारी से ग्रस्त रहे अनंत अंबानी ने अपना 118 किलो वजन घटाया था। अनंत की मां नीता अंबानी ने एक साक्षात्कार में बताया था कि किस प्रकार से वह 500 दिनों तक घर से दूर जामनगर में रहे थे और वहां कड़ी एक्सरसाइज और डाइट प्लान के साथ वजन कम किया था। 

दरअसल, इन 500 दिनों में अनंत अंबानी ने अपने डाइट प्लान को बेहद सख्त बना लिया था और उसका पूरी ईमानदारी के साथ पालन करते थे। उनकी डाइट में शुगर का स्तर जीरो होता था और आवश्यक प्रोटीन और डाइट ही वह लेते थे। इतना ही नहीं वह कैलोरी को लेकर भीपूरा ख्याल रखते थे। उनके ट्रेनर विनोद चन्ना ने एक साक्षात्कार में बताया था कि अनंत अंबानी इस बात का ध्यान रखते थे कि दिन भर में वह 1200 से 1400 कैलोरी ही ग्रहण करें। डाइट को लेकर वह बेहद सख्त थे। अनंत अंबानी ने अपनी डाइट में सब्जियां, स्प्राउट्स, पनीर और दालों को ही रखा था। इसका अर्थ यह हुआ कि उनकी डाइट में फाइबर, प्रोटीन, फैट, विटामिन और मिनरल्स प्रचूर मात्रा में रहते थे।

अगर आप भी अपना वजन नियंत्रित करना चाहते हैं तो न्यूट्रिशन का पूरा ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही अंबानी हर दिन 21 किमी दौड़ लगाते थे। इसके अलावा योग करते थे और कार्डियो से संबंधित एक्सरसाइज करते थे। वह हर दिन 5 से 6 घंटे एक्सरसाइज करते थे। भले ही इतनी लंबे समय तक व्यायाम करना हर किसी के लिए संभव नहीं है, किन्तु अनंत अंबानी से प्रेरणा जरूर ली जा सकती है।

निर्मला सीतारमण ने किया ईसीएलजीएस 2.0 का शुभारंभ

इस दिवाली भारतीय निर्माताओं ने घर-घर मिठाइयां पहुँचाने के लिए लॉन्च किया 'मिष्टभूज'

जीएसटी संग्रह में वृद्धि पर मजबूत रिकवरी का रुझान स्पष्ट: निर्मला सीतारमण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -