Hope Aur Hum Movie Review : एक परिवार की तीन पीढ़ियों की नोंकझोंक से भरा एंटरटेनमेंट

फिल्म 
'होप और हम’

निर्देशन
सुदीप बंद्योपाध्याय

स्टार कास्ट 
नसीरुद्दीन शाह, सोनाली कुलकर्णी, आमिर बशीर, नवीन कस्तूरिया

सर्टिफिकेट
U/A

अविधि
1 घंटा 35 मिनट 

इस शुक्रवार जहाँ आलिया भट्ट की फिल्म 'राज़ी' देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की गई है तो वहीँ नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘होप और हम’ भी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ की गई है.नसीरुद्दीन शाह एक बड़े अर्से बाद बड़े परदे पर नज़र आये हैं. 

कहानी : 

फिल्म की कहानी एक परिवार की तीन पीढ़ियों पर आधारित है. जिसे काफी साधारण अंदाज में फिल्माया गया है.फिल्म की कहानी का यह मुंबई में रहता है. परिवार की तीनों पीढ़ियों के लोगों का नजरिए और जीने के अंदाज अलग है. अब अपने नजरिए से ज़िंदगी को देखते हैं लेकिन फिल्म के बीच में ट्विस्ट आता है जो कि फिल्म को काफी रोमांचक बना देता है. फिल्म में नागेश श्रीवास्तव(नसीरुद्दीन शाह) घर के बुजुर्ग हैं जो कि अपनी एक फोटोकॉपी की दुकान है. 

निर्देशन 

फिल्म का निर्देशन सुदीप बंद्योपाध्याय ने किया है और फिल्म में उन्होंने कई ऐसे सीन्स बनाये हैं जो कि आपको अपने परिवार की वास्तविकताओं का एहसास कराएगी. फिल्म के कई सीन्स को भावुक कर देंगे .

अभिनय 
नसीरुद्दीन शाह के उम्रदराज शख्स के किरदार में नज़र आए हैं. उनके अभिनय को हमेशा ही सराहया गया है. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह ने अपने किरदार को जबरदस्त काफी अच्छे से निभाया है. उनके अलावा फिल्म में सोनाली कुलकर्णी, आमिर बशीर, नवीन कस्तूरिया ने भी अपने अभिनय से लोगों को बंधा. 

संगीत
फिल्म को म्यूजिक रुपर्ट फर्नांडेस ने दिया है. जो आपको हर सीन से जोड़ता है. फिल्म का एक गाना 'अच्छे बच्चे रोते नहीं' को सोनू निगम ने गाया है तो वहीँ एक गाना सान की आवाज़ में भी रिकॉर्ड किया गया है.

रेटिंग : 3

सुप्रीम कोर्ट में सुलझी श्रीदेवी की मौत की गुत्थी, फिल्म मेकर की याचिका ख़ारिज

'विवाह' की चुटकी को जन्मदिन की बधाई

मिलिंद सोमन और अंकिता कोनवार की प्यार भरी सेल्फी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -