हरियाणा में हुक्का बार पर लगेगा ताला, सीएम खट्टर ने किया बड़ा ऐलान
हरियाणा में हुक्का बार पर लगेगा ताला, सीएम खट्टर ने किया बड़ा ऐलान
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि राज्य के सभी हुक्का बार बंद किए जाएंगे। करनाल में एक कार्यक्रम - "नशा मुक्त हरियाणा" अभियान में बोलते हुए, सीएम खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए सभी प्रयास करेगी। बाद में DIPR हरियाणा ने कहा कि हर घर की रजिस्ट्री पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) विभाग द्वारा एक साइकिल प्रदान की जाएगी। 

CMO हरियाणा द्वारा एक्स पर प्रकाशित एक पोस्ट में लिखा है कि, "ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में, मुख्यमंत्री श्री एम एल खट्टर ने हरियाणा में वाणिज्यिक हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। यह नियम हरियाणवी संस्कृति के "पारंपरिक हुक्का" पर लागू नहीं होगा।"

हरियाणा में साइक्लोथॉन कार्यक्रम क्या था?

सीएम खट्टर, कर्ण में "नशा मुक्त हरियाणा" अभियान के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। सीएम ने 1 सितंबर को सिरसा में साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाई थी, जो राज्य में नशीली दवाओं के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम था। सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में प्रतिभागियों और जनता को अपने संबोधन के दौरान, खट्टर ने 2019 के पिछले मैराथन रिकॉर्ड को पार करते हुए, जबरदस्त सार्वजनिक प्रतिक्रिया के लिए सराहना व्यक्त की थी।

उन्होंने हरियाणा में नशीली दवाओं से संबंधित मुद्दों पर बढ़ती चिंता पर जोर दिया और प्रभावी ढंग से जागरूकता बढ़ाने के लिए साइक्लोथॉन यात्रा की सराहना की। साइक्लोथॉन 1 सितंबर को करनाल से शुरू हुआ और 25 सितंबर को करनाल में समाप्त होने वाला था, जो हरियाणा के 15 जिलों में फैला था। साइक्लोथॉन कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डालने के अलावा, मुख्यमंत्री ने इस दिन के दोहरे महत्व को भी स्वीकार किया, क्योंकि यह प्रधान मंत्री श्री का जन्मदिन भी है। नरेंद्र मोदी और भगवान विश्वकर्मा की जयंती को राष्ट्रीय मजदूर दिवस के रूप में मनाएं. उन्होंने कामगारों, श्रमिकों, कारीगरों और देश की प्रगति में योगदान देने वाले सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

'AAP के 32 विधायक हमारे संपर्क में..', कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया भगवंत मान सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा

खाकी वर्दी देखते ही नोच डालते कुत्ते, ड्रग स्मगलर ने दी थी ऐसी ट्रेनिंग, बाल-बाल बची केरल पुलिस

बैंगलोर बंद: हिरासत में लिए गए 1000 से अधिक प्रदर्शनकारी, जबकि CM सिद्धारमैया ने कहा था- हम प्रदर्शन नहीं रोकेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -