'AAP के 32 विधायक हमारे संपर्क में..', कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया भगवंत मान सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा
'AAP के 32 विधायक हमारे संपर्क में..', कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया भगवंत मान सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मंगलवार (26 सितंबर) को दावा किया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के 32 विधायक उनके संपर्क में हैं, क्योंकि उन्होंने लोगों से अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को वोट न देने की अपील की है। यह कहते हुए कि पंजाब में कांग्रेस के पास 18 सीटें हैं, बाजवा ने कहा कि 32 AAP विधायकों के समर्थन से, उनकी पार्टी राज्य में सत्तारूढ़ सरकार को उखाड़कर फेंक सकती है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के साथ बाजवा के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। बाजवा को "भाजपा से जुड़े नेता" के रूप में संदर्भित करते हुए, मान ने उन्हें "आलाकमान से बात करने" की चुनौती दी। सीएम मान ने कहा कि, 'प्रताप बाजवा (भाजपा), आप पंजाब के लोगों की चुनी हुई सरकार को तोड़ने की बात कर रहे हैं। मैं जानता हूं कि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बनने की आपकी इच्छा को मार डाला है। मैं पंजाब के 3 करोड़ लोगों का प्रतिनिधि हूं, कुर्सी का त्रिशूल नहीं, अगर हिम्मत है तो आलाकमान से बात करें।''

बता दें कि, भाजपा के खिलाफ बनाए गए 26 विपक्षी दलों के गुट I.N.D.I.A. के सदस्य AAP और कांग्रेस के बीच तकरार तब शुरू हुई, जब अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके तुरंत बाद कांग्रेस ने भी ऐलान कर दिया कि वह पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि, 2022 में, आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब चुनाव में भारी जीत हासिल की थी, उसने राज्य विधानसभा की 117 में से 92 सीटों पर कब्ज़ा किया था। वहीं कांग्रेस ने 18 सीटें जीतीं थीं, शिरोमणि अकाली दल ने तीन सीटें और भारतीय जनता पार्टी ने दो सीटें जीतीं थीं। वहीं, बहुजन समाज पार्टी और एक स्वतंत्र उम्मीदवार ने एक-एक सीट जीती थी।

खाकी वर्दी देखते ही नोच डालते कुत्ते, ड्रग स्मगलर ने दी थी ऐसी ट्रेनिंग, बाल-बाल बची केरल पुलिस

बैंगलोर बंद: हिरासत में लिए गए 1000 से अधिक प्रदर्शनकारी, जबकि CM सिद्धारमैया ने कहा था- हम प्रदर्शन नहीं रोकेंगे

बंगाल में कहर बरपा रहा डेंगू, 38 हज़ार से अधिक केस आए सामने, दुर्गा पूजा से पहले ममता सरकार की मुश्किलें बढ़ीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -