इस फिल्म में गाने के लिए हनी सिंह में चार्ज किए थे लाखों
इस फिल्म में गाने के लिए हनी सिंह में चार्ज किए थे लाखों
Share:

बॉलीवुड में रैप लेकर आने वाले एकमात्र सिंगर हनी सिंह की दुनिया दीवानी है। पंजाबी गानों के शेर कहे जाने वाले हनी सिंह आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। बॉलीवुड को कई सारे गाने दिए हैं इन्होने लेकिन एक लम्बे समय बाद वो बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री कर चुके हैं। कुछ समय पहले ही हनी सिंह का नया गाना 'मखना' रिलीज़ हुआ जिसे सभी ने खूब प्यार दिया। तो आज उनके जन्मदिन पर बता देते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें। 

हनी सिंह एक ऐसे सिंगर हैं जिन्होंने अपने रैप से पूरी इंडस्ट्री को म्युज़िक का नया पहलु दे दिया। हनी सिंह ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने दिए हैं। हनी सिंह रेपर होने के बावजूद भी इंग्लिश से ज्यादा अपनी नेटिव लैंग्वेज पंजाबी और हिन्दी में गाना पसंद करते हैं। इनके नाम के पीछे भी एक कहानी है। जब हनी सिंह यूके में पढ़ाई करते थे, तो उनके दोस्तों ने उन्हें 'यो यो' कहकर पुकारना शुरू कर दिया था। ये सब इंग्लिश ऐक्सेंट की वजह से था। हालांकि उन्होंने बताया कि उनके अनुसार 'यो यो हनी सिंह' का मतलब Your Own Honey Singh है। आपको शायद पता न हो कि हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है, उनका जन्म पंजाब के होशियारपुर में हुआ था। वो पंजाबी खंडन से ही ताल्लुक रखते हैं। 

आपको बता दें, हनी सिंह की शादी उनकी दोस्त शालिनी से हुई। शालिनी और हनी सिंह एक साथ गुरु नानक पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद हनी सिंह म्यूजिक डिग्री के लिए लंदन चले गए थे। लेकिन शालिनी के साथ जुड़े रहे थे। हनी सिंह जब लंदन से लौटे उसके बाद ही उन्होंने शालिनी से शादी करने का फैसला लिया था और आज दोनों एक साथ हैं। फिल्म 'शकल पे मत जा' में पहली बार गाए गए अपने डेब्यू सांग के बाद से नोटिस किए गए। उनका गाया हुआ गाना अंग्रेजी बीट सैफ अली खान की फिल्म कॉकटेल में भी दिखाया गया है। हनी ने फिल्म ‘मस्तान' में गाने के लिए 70 लाख रुपए लिए थे और इसी के साथ वो बॉलीवुड के सबसे महंगे गायक बन गए। तभी ये चलन आगे बढ़ता गया।

सोनम ने शेयर की बेटे की अनदेखी तस्वीर

प्रकृति की खूबसूरती का आनंद उठा रही सारा

'शाहरुख मेरे पैर चाट रहा है...', जब आमिर खान के इस बयान ने मचा दिया था हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -