एलोवेरा से बनाए स्किन ब्राइटनिंग मास्क, दूध जैसा चमकेगा चेहरा
एलोवेरा से बनाए स्किन ब्राइटनिंग मास्क, दूध जैसा चमकेगा चेहरा
Share:

हर महिला चाहती है कि उनकी त्वचा हमेशा दमकती रहे। जी हाँ और इसी के चलते वह कॉस्मैटिक ट्रीटमेंट से लेकर महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, अगर वह चाहे तो कुछ घरेलू उपायों को अपनाकर चेहरे को चमका सकती हैं। इसके लिए एलोवेरा जेल सबसे बेहतर है। जी दरअसल  इसमें ऐसे कई गुण पाए जाते हैं, जो हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। जी हाँ और आप एलोवेरा जेल की मदद से कई तरह के मास्क बना सकती हैं। आइए बताते हैं कैसे।

चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाए यह अंगूर फेस पैक

स्किन सूदिंग मास्क- त्वचा को मॉइश्चराइज करने, रेडनेस और स्कार्स की समस्या को कम करने के लिए एलोवेरा और शहद से बने मास्क का उपयोग करें। इसके लिए सबसे पहले एक छोटी कटोरी लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल और 1।5 चम्मच शहद डालें। अब दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। हालाँकि इस बात का खास ध्यान रखें कि पेस्ट पतला नहीं होना चाहिए। अन्यथा त्वचा को पूरा फायदा नहीं मिलेगा। अब मास्क लगाने के लिए आपको एक ब्रश की जरूरत पड़ेगी। आप किसी भी पुराने पड़े ब्रश का उपयोग कर सकती हैं। अब ब्रश को पेस्ट में भिगो लें। फिर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें। अब 10-15 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें।

Makeup के बिना दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें ये ब्यूटी रूटीन

स्किन ब्राइटनिंग मास्क- कोई भी छोटा सा बर्तन लें और उसके बाद इसमें 1/2 खीरे का रस, 1 चम्मच गुलाब जल और 2 चम्मच एलोवेरा जेल डाल दें। अब एक चम्मच की मदद सभी चीजों को मिक्स करें। आपका स्किन ब्राइटनिंग मास्क तैयार है। अब आप इसको अपनी त्वचा पर लगाएं। इसके बाद 15-20 मिनट बाद अपना चेहरा साफ कर लें। 

नाक के पोर्स को करना है साफ़ तो काम आएगा ये घरेलू नुस्खा

करवाचौथ पर इन अभिनेत्रियों के Eye Makeup लुक्स को करें कॉपी

चेहरे की शेप के अनुसार लगाए बिंदी और पाएं परफेक्ट लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -