चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाए यह अंगूर फेस पैक
चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाए यह अंगूर फेस पैक
Share:

आज के समय में बाजार में कई ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद हैं जो स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करने का वादा करते हैं। जी हाँ और इन प्रोडक्ट्स के फायदे भी हैं लेकिन नुकसान भी। जी दरअसल ये ब्यूटी प्रोडक्ट काफी महंगे तो होते ही है और साथ ही कभी कभी स्किन को खराब बना देते हैं। ऐसे में आप घरेलू उपायों से भी चेहरे को बेहतरीन बना सकते हैं। अब आज हम आपको अंगूर फेस पैक के बारे में बता रहे हैं जो आपको लाभ देगा। 

अंगूर, गुलाब जल और शहद फेस पैक- स्किन ड्राईनैस से परेशान हैं तो आपके लिए अंगूर से बना यह फेस पैक अच्छा रहेगा। इसके लिए 8 से 10 अंगूर के दानों को कुचलकर मिक्सी में पीसकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में थोड़ा-सा गुलाब जल और शहद मिलाकर अच्छे से मिलाएं। इसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। वहीं जब यह सूख जाए तो सादे पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में 2 से 3 बार यह पेस्ट लगाने से स्किन ड्राईनैस की समस्या दूर होती जाएगी।

काली हो गई है नाभि तो इन घरेलू नुस्खों से मिलेगी मदद

अंगूर, गाजर और चावल का आटा फेस पैक- स्किन में कसाव और ग्लो के लिए अंगूर-गाजर और चावल का बना फेस पैक लगा सकते है। इसके लिए अंगूर के कुछ दानों को पीस लें। इस पेस्ट में एक चम्मच क्रीम , एक चम्मच चावल का आटा और एक चम्मच गाजर का जूस मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। अब इस पैक को अपने चेहरे से लेकर गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। वहीं जब यह सूख जाए तो गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

अंगूर, मुल्तानी मिट्टी और नींबू फेस पैक- ऑयली स्किन है तो अंगूर, मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस से बना फेस पैक काफी फायदेमंद है। इसके लिए एक कटोरी में मुल्तानी मिट्टी लें और इसमें कुछ बूंदें नींबू के रस और गुलाब जल की मिला दें। अब इसके बाद अंगूर के 10 से 12 दानों को पीसकर उसमें डालकर अच्छी तरह मिला लें। आप इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें और जब यह सूख जाए तो पानी से धो लें।

Makeup के बिना दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें ये ब्यूटी रूटीन

करवाचौथ पर इन अभिनेत्रियों के Eye Makeup लुक्स को करें कॉपी

50 की उम्र के बाद भी जवान नजर आएँगे आप, करना शुरू कर दें यह चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -