Makeup के बिना दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें ये ब्यूटी रूटीन
Makeup के बिना दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें ये ब्यूटी रूटीन
Share:

दुनिया की हर लड़की यही चाहती है कि वह सबसे सुंदर और, जवान दिखे। ऐसे में जवान और चमकदार दिखने के लिए लड़कियां तरह-तरह के नुस्खे आजमाती हैं हालाँकि कई बार वह सफल हो जाती हैं तो कई बार उनकी स्किन खराब हो जाती है। वहीं कई बार लड़कियों को अच्छा दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेना पड़ता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स जो आपकी ब्यूटी को बरकरार रखने में काम आ सकते हैं।

खूब सारा पानी पिये- हर दिन 7-8 गिलास पानी पिएं क्योंकि यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। इसी के साथ त्वचा में नमी बनाए रखने से झुर्रियां कम होती हैं। आप सभी को बता दें कि ऐसा करने से चेहरा प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग, यंग और ग्लोइंग नजर आता है।

बर्फ से मालिश करें- चेहरे पर हर दिन 5-7 मिनट तक बर्फ से मसाज करें। जी दरअसल यह चेहरे की सूजन, सूजन, सूजन, रैशेज आदि को दूर करता है। इसी के साथ ही यह त्वचा को टाइट करने में मदद करता है।

फेस क्रीम लगाएं- त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए सुबह चेहरा धोने के बाद फेस क्रीम लगाएं। आपको बता दें कि ब्यूटी क्रीम में आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा को अंदर से बाहर तक मॉइस्चराइज रखने का काम करते हैं। आप अपना चेहरा धोने के बाद क्रीम को हल्की गीली त्वचा पर ही लगाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा अंदर से नमी के साथ चमकदार और चमकदार दिखेगी।

बिना केमिकल प्रोडक्ट्स के इस तरह से साफ करें मेकअप

आँखों को मॉइस्चराइज़ करें- थकान और तनाव का सबसे ज्यादा असर आंखों पर पड़ता है। ऐसे में आप इससे बचने के लिए आंखों के नीचे आई क्रीम लगाएं। आप चाहे तो नारियल तेल, एलोवेरा जेल भी लगा सकती हैं।

रात में अपना चेहरा धोना न भूलें- दिन भर में जितनी बार चाहें अपना चेहरा धोएं, लेकिन सोने से पहले अपना चेहरा धोना बहुत जरूरी है। ऐसा करने से चेहरा साफ, चमकदार, मुलायम और जवां दिखता है।

पूरी नींद लें-  हर रात 7-8 घंटे की पूरी नींद लें। ऐसा करने से आंखों में चमक आएगी और चेहरा फ्रेश और ग्लोइंग दिखेगा।

करवाचौथ पर इन अभिनेत्रियों के Eye Makeup लुक्स को करें कॉपी

50 की उम्र के बाद भी जवान नजर आएँगे आप, करना शुरू कर दें यह चीजें

काली हो गई है नाभि तो इन घरेलू नुस्खों से मिलेगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -