उरी हमला: गृहमंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग, बड़ी कार्रवाई कर सकती है सरकार
उरी हमला: गृहमंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग, बड़ी कार्रवाई कर सकती है सरकार
Share:

उरी : जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में LOC के समीप आतंकियों ने आर्मी ब्रिगेड के हेडक्वार्टर पर बड़ा हमला किया. इस हमले में 17 जवान शहीद हो गए जबकि हमले में शामिल सभी चार आतंकियों को सेना ने मार गिराया. ये सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए पाकिस्तानी नागरिक थे. इस हमले के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर श्रीनगर दौरे पहुंचे. आज मनोहर पर्रिकर इस हमले की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपेंगे. इस हमले के पीछे सेना को पाकिस्तान का हाथ होने के साफ संकेत मिले है. सेना को आतंकियों के पास से मिले हथियारों पर मेड इन पाकिस्तान की मुहर हुई मिली है.

हालाँकि इस हमले में पाकिस्तान ने अपना हाथ होने से साफ़ इंकार कर दिया है. वहीँ दूसरी तरफ इस हमले बाद देश भर के लोग सरकार से बड़ी कार्रवाई की मांग कर रही है. इसी को देखते हुए आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में रक्षा मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, आईबी, रॉ चीफ, गृह सचिव, रक्षा सचिव, डीजी बीएसएफ के निदेशक, डीजी सीआरपीएफ और अन्य वरिष्ठ गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के उपस्थित होंगे. इस बैठक के खत्म होने के बाद गृहमंत्री और रक्षामंत्री, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.

खबर है कि सरकार भी अब इस हमले को लेकर बड़ी कार्रवाई का मन बना चुकी है. गौरतलब है कि हमला कल सुबह 4 बजे हुआ, जब डोगरा रेजीमेंट के जवान ड्यूटी की अदला-बदली की प्रक्रिया में थे. इसी दौरान आतंकियों ने फ्यूल टैंक से डीजल भर रहे निहत्थे जवानों पर धावा बोल दिया. आतंकियों ने 3 मिनट में 17 ग्रेनेड दागे. आतंकियों के ग्रेनेड से टेंट में आग लग गई और 13 जवान जिन्दा जल गए.

आतंकियों ने कश्मीर के पीडीपी नेता के गार्ड से छीनी 4 राइफल

उरी हमले पर लालू बोले -केंद्र की लापरवाही से हुआ हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -