नार्थ ईस्ट में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, कही ये बात

नार्थ ईस्ट में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, कही ये बात

गुवाहाटी: पूर्वोत्‍तर राज्यों के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नॉर्थ-ईस्‍ट डेमोक्रेटिक अलायंस (नेडा) कांक्‍लेव को सम्बोधित करते हुए कहा है कि नार्थ-ईस्ट में जितना भी आतंकवाद था, उस समस्या को कभी सुलझाने के लिए कांग्रेस ने कभी प्रयास नहीं किया, बल्कि समस्या को अधिक गहरी बनाने के लिए काम किया जिससे उनका ही शासन रह सके.

अमित शाह ने कहा कि नगालैंड भारत का अंग है. वहां के हर नागरिकों का पूरे भारत पर अधिकार है. प्रत्येक राज्य भारत का अभिन्न हिस्सा है. इस भावना को हर व्यक्ति तक अगर पहुंचाना था, तो ये बहुत आवश्यक था कि नार्थ ईस्ट कांग्रेस से मुक्त बने. अमित शाह ने कहा कि हमने NEDA की कल्पना जब की थी तब हमने कहा था कि नार्थ ईस्ट में जितनी भी भाषाएं बोली जाती हैं और जितनी जनजातियां रहती हैं, उनके बीच में एक संपर्क है. नार्थ ईस्ट की संस्कृति के बीच में जो एकरसता है, उसको एक मजबूत रस्सी बनाने के लिए हमने नेडा की स्थापना की है.

अमित शाह ने कहा कि नार्थ-ईस्ट आठ प्रदेशों का गठबंधन नहीं है. नार्थ-ईस्ट एक भू-सांस्‍कृतिक क्षेत्र है. अमित शाह ने ये भी कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मेरे, हेमंता बिश्वा शर्मा और अन्य नेताओं द्वारा मिलकर NEDA का जो बीज बोया गया था वो आज वटवृक्ष बनकर उत्तर पूर्वांचल को छांव देने करने का कार्य कर रहा है.

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, सपा के साथ गठबंधन कर सकती है रालोद

फिर भाजपा के हुए कल्याण सिंह, कहा- यूपी में सीएम योगी का कोई विकल्प नहीं

अब आरएसएस ने भी उठाए असम NRC पर सवाल, कहा- अंतिम सूची में भी है खामियां