निधन के 57 साल बाद वायरल हो रही इस फेमस हॉलीवुड एक्ट्रेस की Unseen तस्वीर

Aug 19 2019 11:48 AM
निधन के 57 साल बाद वायरल हो रही इस फेमस हॉलीवुड एक्ट्रेस की Unseen तस्वीर

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस मर्लिन मुनरो को कौन नहीं जानता. फॉक्‍स चैनल पर कुछ दिन पहले एक डॉक्‍यूमेंट्री प्रसारित की गई जो मुनरो पर ही आधारित थी. इसमें कुछ ऐसी बातें सामने आईं जो अब से पहले से अँधेरे में थी और उसके बारे में कम ही लोगों को जानकारी थी. इस डॉक्‍यूमेंट्री में लीघ वीनर (Photographer Leigh Wiener), जो एक चर्चित फोटोग्राफ्रर थे और लाइफ मैगजीन के लिए फ्रीलांस करते थे, के बेटे को दिखाया गया था. इसी  बीच अब मुनरो की एक तस्वीर सामने आई है जिसे पहले शायद ही किसी ने देखा होगा. 

बता दें, वीनर का जिक्र यहां पर इसलिए भी जरूरी है क्‍योंकि वह एक मात्र फोटोग्राफ्रर थे जिन्‍होंने मुनरो के डेडबॉडी की फोटो कैमरे में कैद की थींं. इसके लिए उन्‍होंने गार्ड को रिश्‍वत के तौर पर स्‍कॉच दी थी. आपको बता दें मुनरो का निधन 5 अगस्‍त 1962 को तड़के हुआ था लेकिन, उनका निधन कैसे हुआ यह आज तक रहस्‍‍य है. उनके चाहने वाले कहीं अधिक थे. वहीं डॉक्‍यूमेंट्री के मुताबिक वीनर उन चंद लोगों में शुमार थे जिन्‍हें मुनरो की मौत की खबर थी. 

वीनर ने मुनरो की डेडबॉडी की फोटो लेने में करीब पांच रील इस्‍तेमाल की थीं. यह फोटो ऐसे वक्‍त सामने आई हैं जब वीनर का भी निधन हो चुका है. उनके बेटे के मुताबिक इन फोटो को लेने के लिए मॉरचरी के गार्ड को उन्‍होंने शराब की बोतल बतौर रिश्‍वत दी थी. बता दें, इसी दौरान उन्‍होंने दो फोटो खींची. इनमें से एक फोटो में उनके पांव की अंगुली मं टैग लगा था जिसको 81128 का नंबर दिया गया था. वहीं दूसरी फोटो में मुनरो का चेहरा दिखाई दिया था. इसके अलावा कुछ दूसरी फोटो भी उन्‍होंने खींची थीं. लेकिन हैरानी की बात ये है कि जीते जी जिस खूबसूरत चेहरे के आगे-पीछे गाडि़यों की लाइनें लगा करती थीं निधन के बाद बेहद खामोशी से उसको दफना दिया गया था. जिसमें बेहद कम लोग शामिल हुए थे. यहां देखें उनकी ये तस्वीर. 

मुनरो अपने चेहरे की मादकता, नशीली आंखे और होठों की खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध थीं. मुनरो का जन्म 1 जून 1926 को लॉस एंजिल्स (अमेरिका) में हुआ था. उनका बचपन बेहद अभाव में बीता था. इतना ही नहीं यहां पर उनका शोषण भी हुआ . जब वह मॉडलिंग की दुनिया में आयीं, तो उन्होंने वहां के अनुभव से काफी कुछ सीख ली 16 वर्ष की अवस्था में मुनरो की शादी जिम डोहार्टी से हुआ, लेकिन ये ज्यादा नहीं चल पाई. इसके बाद हुए उन्‍होंने दोबारा शादी की और वो भी सफल नहीं रहा. फिल्मों में आने से पूर्व वह कैलेण्डर गर्ल के रूप में प्रसिद्धि पा चुकी थीं .

फ़िल्मी जगत में शोक की लहर, 3 बार ऑस्कर जीतने वाले एनिमेटर रिचर्ड विलियम्स का निधन

फैंस को लग सकता है बड़ा झटका, कुछ ऐसा बोले 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के लेखक

बिकिनी में इस हसीना ने लूटा फैंस का दिल, देखें कातिल फिगर