फ़िल्मी जगत में शोक की लहर, 3 बार ऑस्कर जीतने वाले एनिमेटर रिचर्ड विलियम्स का निधन

फ़िल्मी जगत में शोक की लहर, 3 बार ऑस्कर जीतने वाले एनिमेटर रिचर्ड विलियम्स का निधन

तीन बार ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम करने वाले हॉलीवुड के फेमस एनिमेटर रिचर्ड विलियम्स द्वारा दुनिया को अलविदा कह दिया गया है. 86 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. रिचर्ड को 1988 में आई लाइव-एक्शन फिल्म व्हू फ्रेमड रॉजर रैबिट में बतौर एनिमेशन डायरेक्टर के लिए बखूबी जाना जाता है. जानकारी मिली है कि रिचर्ड का निधन शुक्रवार 16 अगस्त को उनके ब्रिस्टल स्थित घर में हुआ था. 

द गार्डियन अखबार को दिए गए बयान में रिचर्ड के परिवार ने उनकी मौत की पुष्टि की है और उन्होंने कहा, '86 साल के तीन बार ऑस्कर और BAFTA  विजेता का शुक्रवार को उनके ब्रिस्टल स्थित घर में निधन हो गया. उनका जन्म कनाडा के टोरंटो में हुआ था और वे 1950 में ब्रिटेन आ गए थे.'

रिचर्ड विलियम्स द्वारा साल 1958 में द लिटिल आइलैंड से अपना डेब्यू किया गया था और इसके लिए उन्हें BAFTA अवॉर्ड भी दिया आज्ञाला था. उन्होंने हॉलीवुड को रॉजर और जेसिका रैबिट जैसे कई महान किरदार भी प्रदान किए हैं. साथ ही उन्होंने 70 के दशक में आई क्लासिक फिल्मों द रिटर्न ऑफ पिंक पैंथर और द पिंक पैंथर स्ट्राइक्स अगेन के लिए टाइटल सीक्वेंस को भी एनिमेट किया था. वहीं साल 1971 में उन्हें पहला ऑस्कर अवार्ड चार्ल्स डिकेन्स की किताब पर आधारित एनिमेटेड फिल्म अ क्रिसमस कैरोल के लिए दिया गया था.

फैंस को लग सकता है बड़ा झटका, कुछ ऐसा बोले 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के लेखक

इस फिल्म के लिए लोग उड़ा चुके हैं ह्यू ग्रांट का मजाक, लेकिन...'

शोक में डूबा हॉलीवुड, नहीं रहा यह दिग्गज अभिनेता

तो क्या जेयान के बाद अब टेलर कैमरॉन के प्यार में पागल हैं सुपरमॉडल गीगी हैडिड ?