हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

Dec 08 2018 11:36 AM
हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

नई दिल्ली: हॉकी विश्व कप 2018 के ग्रुप मुकाबले में शनिवार को भारत का मुक़ाबला कनाडा के साथ होगा, भारत की नजर इस मैच को जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने पर रहेगी. ये मुकाबला भारतीय समय अनुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा. वहीं ग्रुप सी का एक अन्य मुक़ाबला बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा और ये मैच शाम पांच बजे से शुरू होगा.

इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

इस समय ग्रुप सी में भारतीय टीम चार अंकों से साथ शीर्ष पर है जबकि दूसरे नंबर पर चार अंक से साथ बेल्जियम है. भारत बेहतर गोल एवरेज की वजह से पहले स्थान पर बना हुआ है. भारत का गोल एवरेज प्लस पांच है, वहीं बेल्जियम का प्लस एक है. वहीं एक अंक के साथ कनाडा तीसरे और इतने ही अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर काबिज है. भारत ने लीग मुकाबले के पहले ही मैच मेें दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से रौंदा था, वहीं दूसरा मैच बेल्जियम के साथ 2-2 से ड्रॉ हो गया था.

आजीवन प्रतिबन्ध बहुत ही कठोर है, इसे हटा दें - श्रीसंत

इस वक्त भारतीय हॉकी टीम की रैंकिंग पांचवीं है जबकि कनाडा वर्ल्ड की 20वें नंबर की टीम है. भारतीय टीम का फॉर्म इस वक्त शानदार है और उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है, जिसे देखते हुए भारत की जीत की संभावना अधिक है, हालांकि भारतीय टीम के विरुद्ध रियो ओलंपिक 2016 के पूल मैच में कनाडा की टीम पिछड़ गई थी, लेकिन बाद में वापसी करते हुए मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहा थी.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

 

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना

हॉकी विश्व कप: स्पेन से ड्रॉ खेलकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा न्यूजीलैंड

10 दिसंबर को सगाई करेंगी तीरंदाज दीपिका कुमारी