हॉकी विश्व कप: फ्रांस को ऑस्ट्रेलिया ने हराया, सेमीफाइनल में हो सकता है भारत से मुकाबला
हॉकी विश्व कप: फ्रांस को ऑस्ट्रेलिया ने हराया, सेमीफाइनल में हो सकता है भारत से मुकाबला
Share:

भुवनेश्वर: देश में इस समय हॉकी विश्वकप का रोमांच चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि ओडिशा में चल रहे 14वें हॉकी विश्व कप में वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया हॉकी टीम ने बुधवार को फ्रांस की टीम को एकतरफा अंदाज में 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं इस तरह अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने वाली फ्रांस की टीम का हॉकी विश्व कप में अभियान बुधवार को क्वार्टर फाइनल में पिछली दो बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3–0 से मिली हार के साथ ही समाप्त हो गया है। 

पर्थ टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं चेतेश्वर पुजारा

यहां बता दें कि पूल-बी में तीनों मैच जीतकर शीर्ष रहने वाली ऑस्ट्रेलिया ने यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोरदार शुरुआत की, टीम ने चौथे मिनट में ही पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर 1-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह गोल जेरेमी हैवर्ड ने किया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी टीम ने एक और गोल कर अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। टीम के लिए इस बार यह गोल 19वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ने पेनाल्टी कॉर्नर पर दागा। 

पर्थ की पिच पर घास देखकर खुश हुए विराट कोहली, कही ये बात

गौरतलब है कि दुनिया की नंबर एक और 20वीं रैंकिंग वाली टीम के बीच यह मुकाबला वैसे ही बेमेल था लेकिन फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को विशाल अंतर से जीतने का मौका नहीं दिया। वहीं बता दें कि फ्रांस की टीम पहले ही मिनट में गोल कर देती लेकिन उसकी फारवर्ड पंक्ति ने मौका गंवा दिया। हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे क्वार्टर में भी लाजवाब प्रदर्शन किया। टीम को इस बार बढ़त दिलाने की जिम्मेदारी एरान लेवस्की ने संभाला जिन्होंने 37वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से आगे कर दिया, पिछली दो बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकी।


खबरें और भी

एमएस धोनी को लेकर बीसीसीआई को मोहिंदर अमरनाथ ने दी सलाह

भारतीय हॉकी खिलाड़ियों पर बरसीं हॉकी इंडिया की आला अधिकारी

लेंगर ने कहा- भारत ने हमें हर विभाग में किया पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -