अवार्ड के लिए नामांकित होने पर हॉकी कप्तान सविता पूनिया ने कही ये बात
अवार्ड के लिए नामांकित होने पर हॉकी कप्तान सविता पूनिया ने कही ये बात
Share:

इंडियन वुमन हॉकी टीम की कप्तान और गोलकीपर सविता पूनिया ने ‘FIH हॉकी स्टार्स अवॉड्र्स 2021-22 में साल की सर्वश्रेष्ठ महिला गोलकीपर के लिए नामांकित होने पर आभार व्यक्त करते हुए बोला है कि उनके साथियों और कोचिंग स्टाफ का समर्थन मददगार साबित होने वाले है। बीते संस्करण में इसी श्रेणी में पुरस्कार जीतने वाली सविता को लगता है कि वह सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

सविता ने इस बारें में बोला है- मुझे निरंतर 2 वर्ष नामांकित होकर काफी अच्छा महसूस होने लगा है। दोबारा नामांकित होने से मुझे लगता है कि मैं ट्रेनिंग में सही दिशा में आगे बढ़ते जा रही हूँ। कोचिंग स्टाफ और खिलाडिय़ों ने बहुत समर्थन किया है। हमने हमेशा हर प्रतियोगिता में साथ कार्य किया है। हम में से किसी के लिए कोई उपलब्धि व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है, बल्कि टीम की कोशिश से हुआ।

उन्होंने कहा- एक गोलकीपर के रूप में, मेरा कार्य यह सुनिश्चित करना है कि टीम मेरे प्रदर्शन से खुश महसूस करे और हम सभी परिणाम हासिल करने में एक-दूसरे की सहायता करने की कोशिश की है। यदि हम में से एक को नामांकित किया जाता है, तो टीम के प्रत्येक सदस्य को प्रशंसा मिलती है और मुझे इसी बात से खुशी मिलती है। 

सविता ने FIH महिला प्रो लीग 2021/22 के डेब्यू सीजन में इंडियन टीम का नेतृत्व किया जहां टीम तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में भी टीम की कप्तानी की, जहां  इंडिया ने न्यूजीलैंड को 1-1 (2-1 शूटआउट) से हराकर प्रतिष्ठित कांस्य पदक जीता। 

सिंकीफील्ड कप शतरंज में इस खिलाड़ी ने हासिल की जीत

क़तर में बना अब तक का सबसे शानदार संग्रहालय, सचिन का बल्ला, ध्यान चंद की स्टिक खींच रही हर किसी का ध्यान

श्रीजेश का बड़ा बयान, कहा- "विश्व कप से पहले स्पेन के खिलाफ खुद..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -