हिजबुल कमांडर बुरहान को उसी की गर्लफ्रेंड में मरवा दिया
हिजबुल कमांडर बुरहान को उसी की गर्लफ्रेंड में मरवा दिया
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सेना ने एक नई सफलता पाई है। कूकरनाग के पास आतंकी संगठन हिजबुल का कमांडर बुरहान मुजफ्फर वानी के मारे जाने की खबर है। अब खबर है कि बुरहान की प्रेमिका ने ही सुरक्षा विभाग को बुरहान के अनंतनाग में होने की सूचना दी थी। दरअसल बुरहान के कई लड़कियों के साथ संबंध थे, जिससे वो खफा थी।

कश्मीर के त्राल का रहने वाला बुरहान एक रसूखदार परिवार से तालुक्क रखता था। उसके पिता घाटी में एक स्कूल के प्रिंसिपल थे। दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय इस आतंकी ने 15 साल की उम्र से 2010 में हिजबुल को ज्वाइन कर लिया था। उसके भाई की इंडियन आर्मी ने हत्या कर दी थी, इसी का बदला लेने के लिए उसने हिज्बुल ज्वाइन किया।

उस पर 10 लाख के इनाम की घोषणा भी की गई थी। इस मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि बुरहान की मौत से घाटी में अब आए दिन टेंशन बना रहेगा। कुछ दिनों पहले बुरहान ने 6.17 मिनट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वीडियो में बुरहान आतंकियों से कह रहा था कि अमरनाथ यात्रा करने वालों पर हमला न करें।

हालांकि, उसने घाटी में बनाई जा रही सैनिक कॉलोनी और कश्मीरी पंडितों के लिए अलग से कॉलोनी बनाए जाने पर हमले की धमकी दी थी। उसने पुलिस को भी धमकी दी थी क् वो जिहाद के खिलाफ कार्रवाई बंद करें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -