हीराखंड एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 22 की मौत
हीराखंड एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 22 की मौत
Share:

ओडिशा: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन सहित 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में कम से कम 22 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, वहीं 100 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं., वहीं कई यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. पटरी से उतरने वाले डिब्बे में इंजन के अलावा 1 लगेज वैग, 2 जनरल बोगी, 2 स्लीपर डिब्बे और 1 थर्ड एसी और 1 सेकेंड एसी के डिब्बे शामिल हैं.

प्राप्त सूचना के अनसुार, यह ट्रेन शाम 3 बजे जगदलपुर से राजधानी भुवनेश्वर के लिए निकली थी. इस ट्रेन पर ज्यादातर यात्री बस्तर, जयपुर, कोरापुट (ओडिशा) के बताए जा रहे हैं. घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है.

रेल मंत्रालय ने इस बाबत ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि कुल चार राहत वैन घटनास्थल पर भेजे गए हैं. अभी प्राथमिकता घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने की है. इसके साथ और बचाव का काम जारी है. इसके साथ ही रेलमंत्री सुरेश प्रभु हालात पर नजर बनाए हुए हैं और वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया है. रेल मंत्रालय ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले काठगोदाम से जैसलमेर आ रहीं रानीखेत एक्सप्रेस 15014 के दस डिब्बे शनिवार रात थयात हमीरा और जैसलमेर स्टेशन के बीच पटरी से उतर गये. हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई. ट्रेन के सभी यात्रियों को अन्य टेन से जैसलमेर भेज दिया गया. उत्तर पष्चिम रेलवे के प्रवक्ता तरूण जैन के अनुसार ट्रेन के दस डिब्बे पटरी से उतर गये। इन डिब्बों में एक सौ से अधिक यात्री थे। कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ.

और पढ़े-

रानीखेत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

चिली: जंगलों में 50,000 हेक्टेयर क्षेत्र में भीषण आग​

चिली: जंगलों में 50,000 हेक्टेयर क्षेत्र में भीषण आग

मैक्सिको: ब्लू पैरोट नाइट क्लब में फायरिंग, 5 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -