यहाँ वैक्सीन लगवाने पर मिल रहे टीवी, फ्रिज और वाशिंग मशीन

हिंगोली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के हिंगोली (Hingoli) से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ नगर परिषद ने लोगों को कोविड-19 टीकाकरण (Covid Vaccination) के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक नया पैंतरा आजमाया है। इसके तहत टीके की खुराक लेने वाले लोगों को एलईडी टीवी (LED TV) , रेफ्रिजरेटर (Refrigerator) और वॉशिंग मशीन (Washing Machine) जैसे पुरुस्कार (Gifts) जीतने का अवसर दिया जा रहा है। इस बारे में अधिकारियों ने आज ही जानकारी दी है। कहा जा रहा है राज्य में चंद्रपुर नगर इकाई ने भी इस महीने की शुरुआत में लोगों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित करने के लिए इसी तरह का कदम उठाया था।

इस मामले के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि हिंगोली जिले में अब तक टीके के पात्र लोगों में से 73 फीसदी ने पहली खुराक ली है और 56 फीसदी ने दोनों खुराक ली है। इसी के साथ नगर परिषद में कोविड-19 संबंधी ड्यूटी पर तैनात प्रोजेक्ट अधिकारी पंडित म्हास्के ने बताया कि, 'कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर हिंगोली के जिलाधिकारी जिंतेंद्र पापल्कर ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई थी और जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया था।'

आगे उन्होंने यह भी जानकारी दी कि, 'नगर परिषद के प्रमुख अधिकारी डॉक्टर अजय कुरवाडे ने दो दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच टीके की खुराक लेने वाले लोगों के लिए 27 दिसंबर को लकी ड्रॉ आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसमें प्रथम पुरस्कार जीतने वाले को एलईडी टीवी दिया जाएगा। इसके बाद वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, मिक्सर ग्राइंडर और पांच अन्य पुरस्कार हैं।' आपको हम यह भी बता दें कि जिले में अब तक संक्रमण के 16,059 मामले सामने आए हैं और 395 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई: मिले 5 ओमीक्रॉन संदिग्ध मरीज, नहीं मिला गंभीर लक्षण

मुंबई में संक्रमित मिले 3 यात्री, बढ़ रही है चिंता

CM ममता बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज, किया राष्ट्रगान का अपमान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -