चीन के खिलाफ विरोध चरम पर, अब हिन्दू सेना ने खोला मोर्चा
चीन के खिलाफ विरोध चरम पर, अब हिन्दू सेना ने खोला मोर्चा
Share:

नई दिल्ली: विगत 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में हुए चीनी और भारतीय सैनिकों के हिंसक संघर्ष को लेकर पूरे देश में चीन का विरोध जारी है. आज मंगलवार की सुबह लगभग 6 बजे हिंदू सेना के लोग नई दिल्ली के पंचशील मार्ग पर स्थित चीनी दूतावास के सामने जमा हुए. हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने चीनी दूतावास के साइन बोर्ड पर एक काला पोस्टर लगाकर विरोध जताया. इस पोस्टर पर 'चीन गद्दार है हिंदी चीनी बाय बाय' लिखा है.

चीनी दूतावास के बाहर की इस घटना के संबंध में जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और साइन बोर्ड पर लगे पोस्टर को हटा दिया. पुलिस दूतावास के बाहर लगे सीसीटीवी की पड़ताल कर रही है, जिससे साइन बोर्ड पर पोस्टर चिपकाने वाले व्यक्ति का पता लगाया जा सके. उल्लेखनीय है कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक संघर्ष में एक कर्नल सहित 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. इससे दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया है. हालांकि चीन ने झड़प में हताहत हुए अपने सैनिकों कि संख्या नहीं बताई है.

ZEE न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार गलवान घाटी की झड़प में भारतीय सेना ने चीन के एक कर्नल को जीवित पकड़ लिया था. इंडियन आर्मी के साथ टकराव में चीन के 45 से 50 सैनिक मारे गए थे और वो भी तब जब इंडियन आर्मी के पास उस वक्त कोई हथियार नहीं था. बाद में चीन के कर्नल को रिहा कर दिया गया था.

आतंकीयों का सेना ने जंगल में किया पीछा, हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से की तलाशी

कोरोना की चपेट में आए पुजारी, मंदिर को किया गया सील

इस रेलवे म्यूजियम में मिलेगा खाने का लूप्त उठाने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -