दुर्गम रास्तों पर गर्भवती महिला को कुर्सी पर बैठा 30 किमी पैदल चलीं महिलाएं, पहुँचाया अस्पताल
दुर्गम रास्तों पर गर्भवती महिला को कुर्सी पर बैठा 30 किमी पैदल चलीं महिलाएं, पहुँचाया अस्पताल
Share:

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के दूर-दराज  के गांवों में एंबुलेंस के नहीं पहुंच पाने की वजह से लोगों को आए दिन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ताजा मामला कुल्लू जिले के सैंज वैली से सामने आया है. यहां गांव के लोगों ने एक गर्भवती महिला को कुर्सी पर बैठाकर लगभग 30 किलो मीटर पैदल चल अस्पताल तक पहुंचाया है. 

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, सैंज वैली (Sainj valley) के गदापरली इलाके के अंतर्गत आने वाले शक्ती गांव में रविवार को 27 वर्षीय गर्भवती महिला सुनीता देवी को लेबर पेन हुआ. किन्तु आसपास में न तो कोई अच्छा अस्पताल है न ही इस इलाके में सड़कें हैं. ऐसे में महिला को वक़्त पर शहर के अस्पताल पहुंचाना आवश्यक था. सुनीता के पति देवेंद्र कुमार और अन्य परिवार वाले चिंतित हो गए कि अस्पताल किस तरह पहुंचा जाए.

महिला के परिवार वालों ने गांव के लोगों की सहायता ली. इसके बाद गर्भवती महिला को एक कुर्सी पर बैठाकर कुर्सी को लकड़ी-डंडों के सहारे बांधा गया. गांव वालों ने महिला को कुर्सी पर बैठाकर लगभग 30 किलोमीटर का पैदल सफर तय किया. गाँव वालों ने सुनीता को शक्ति गांव से निहारनी तक पहुंचाया गया. इसके बाद उसे गाड़ी में बिठाकर सैंज स्थित अस्पताल ले जाय गया, जहाँ उनका उपचार चल रहा है . 

IL&FS Crisis: डेढ़ साल पहले DEA ने दे दिए थे इसके संकेत, हलफनामे से हुआ खुलासा

NRC का खौफ ! एक साथ हज़ारों लोगों ने बनवाए जन्म प्रमाणपत्र

पीएम ने Kashi Mahakal Express को दिखाई हरी झंडी, ट्रेन का किराया, रूट और खास फीचर्स जानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -