हिमाचलप्रदेश लोक सेवा आयोग जल्द शुरू करेगा एप्प, उम्मीदवारों को मिलेगी सभी जानकारियां
हिमाचलप्रदेश लोक सेवा आयोग जल्द शुरू करेगा एप्प, उम्मीदवारों को मिलेगी सभी जानकारियां
Share:

हिमाचलप्रदेश लोक सेवा आयोग जल्द ही अपने उम्मीदवारों के लिए एप्प शुरू करने जा रहा है. एप्प पर  विभिन्न पदों के लिए ऑन लाइन आवेदन जमा करना, आवेदनों पर आयोग की ओर से की गई कार्रवाई, इंटरव्यू, लिखित परीक्षा की डेट, समय स्थान और रिजल्ट जैसी जानकारियां मौजूद रहेंगी. 

गुरुवार को आयोग के अध्यक्ष केएस तोमर ने एनआईसी के अधिकारी अजय सिंह चाहल के साथ इस सिलसिले में मुलाकात की. उन्होंने बताया कि, "मोबाइल ऐप अनेक प्रकार से उपयोगी होगा. आयोग द्वारा जो भी सूचना आयोग की वेबसाइट पर डाली जाएगी उसकी जानकारी इच्छुक उम्मीदवारों को तुरंत मोबाइल पर उपलब्ध हो जाएगी. इस सेवा से र-दराज एवं अन्य क्षेत्र के उम्मीदवारों को डाक विभाग द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं के लिए निर्भर नहीं होना होगा."

तोमर ने कहा कि, शुरू में मोबाइल एप एंड्रायड प्लेटफार्म पर कार्य करेगा. उम्मीदवारों को इसके इस्तेमाल के लिए अपने मोबाइल इंटरनेट का प्रयोग करना होगा ताकि वे अपने आवेदनों को आनॅलाइन जमा करने के साथ और उनके आवेदनों पर आयोग द्वारा क्या कार्रवाई की जा रही है, समय पर उसकी जानकारी उपलब्ध होती रहेगी. एक महीने के भीतर एप्प शुरू कर दी जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -