बगलामुखी मंदिर पर आखिर क्यों मेहरबान हुई सरकार, जानें क्या है पूरा मुद्दा
बगलामुखी मंदिर पर आखिर क्यों मेहरबान हुई सरकार, जानें क्या है पूरा मुद्दा
Share:

धर्मशाला: पिछले कुछ समय से लगातार सामने आ रही  हेराफेरी की वारदात ने आज हर किसी के होश उड़ा दिए है. वहीं साधन संपन्न और नामी बाहरी व्यक्तियों की ओर से बनाए गए बगलामुखी मंदिर ट्रस्ट पर जयराम सरकार खुद मेहरबान है. बगलामुखी मंदिर को संचालित करने वाले निजी ट्रस्ट से बिना पूछे सरकार उसे 3.3 करोड़ दे रही है. मीडिया के सूत्रों से इस बात का खुलासा हुआ है. वहीं इस बात का पता चला है कि बगलामुखी मंदिर के कायाकल्प को जयराम सरकार केंद्रीय योजना स्वदेश दर्शन के तहत 3.3 करोड़ दे रही है. निजी ट्रस्ट की मानें तो उसे पता ही नहीं कि मंदिर को सरकार 3.3 करोड़ दे रही है.
 
जंहा हैरत की बात तो यह है कि बगलामुखी मंदिर के सौंदर्यीकरण पर 3.3 करोड़ खर्च करने का प्रस्ताव कांगड़ा जिले में नहीं, बल्कि शिमला से बनाया गया है. पर्यटन विभाग कांगड़ा के अधिकारियों को सवा तीन करोड़ के प्रस्ताव की जानकारी शिमला से आए पत्र के माध्यम से मिली थी. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस राशि से बगलामुखी मंदिर बनखंडी में पार्किंग, पार्क, मंदिर का कुंड, घाट आदि भवनों का निर्माण और कायाकल्प किया जाना है.

जानकारी के अनुसार पर्यटन विभाग ने शिमला से सवा 3 करोड़ का प्रस्ताव पिछले वर्ष बनाया था. बाद में विभाग ने जिला कांगड़ा के अधिकारियों को बगलामुखी मंदिर की साइट विजिट करने के लिए पत्र लिखा. पर्यटन विभाग के अधिकारियों को तभी पता चला कि बगलामुखी मंदिर के कायाकल्प पर 3.3 करोड़ खर्च किए जाने हैं.

कॉलेज प्रबंधक के बेटे ने की दुष्कर्म की कोशिश, दुखी होकर महिला टीचर ने खाया ज़हर

हज यात्रियों को भोपाल से फ्लाइट पकड़ने पर देने होने 32 हजार अधिक

मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होगा चुनाव, जारी हुआ नोटिफिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -