दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना हुए शिवराज, बच्चों संग सेल्फी लेते आए नजर

दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना हुए शिवराज, बच्चों संग सेल्फी लेते आए नजर
Share:

भोपाल: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में कृषि मंत्री बनाए जाने के पश्चात् मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ पहली बार ट्रेन से भोपाल जा रहे हैं. इस के चलते उन्होंने ट्रेन में सफर कर रहे लोगों के साथ जमकर तस्वीरें खिंचवाई तथा बच्चों को आशीर्वाद भी दिया. मध्य प्रदेश के चार बार सीएम रह चुके शिवराज सिंह चौहान केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृहराज्य जा रहे हैं. इस सफर के लिए उन्होंने ट्रेन को चुना. वह अपनी साधना सिंह के साथ ट्रेन का सफर कर रहे हैं. इस के चलते उन्होंने लोगों का अभिवादन भी किया तथा बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाई. उन्हें ट्रेन में अखबार पढ़ते हुए भी देखा गया.  

शिवराज छठी बार विदिशा सीट से चुनकर सांसद बने हैं. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को 8 लाख से अधिक वोटों से पराजित किया. देश में सर्वाधिक वोट से जीतने वाले नेताओं में शिवराज भी सम्मिलित हुए हैं. शिवराज चौहान की प्रदेश एवं देश में मामा के रूप में पहचान है. प्रदेश के सीएम रहते हुए शिवराज सिंह ने लाडली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन जैसी योजनाएं शुरू की थी, जिन्हें दूसरे प्रदेशों ने भी अपनाया.  

वही जब शिवराज सिंह लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे, उस के चलते पीएम मोदी ने उन्हें पत्र लिखकर उनकी खूब प्रशंसा की थी. प्रधानमंत्री ने कहा था कि चौहान के वक़्त में मध्य प्रदेश बीमारू स्टेट से निकलकर सबसे आगे खड़े प्रदेशों में आ गया. उनकी दूरदर्शी नीतियों से किसानों के जीवन में बड़े महत्वपूर्ण परिवर्तन आए. प्रधानमंत्री मोदी की इस पत्र को पढ़कर ही लग रहा था कि उन्हें केंद्र में इस बार बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है तथा जब शिवराज ने शपथ ली तो उन्हें कृषि एवं ग्रामीण विकास जैसे दो अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गई.  

ठाणे में बड़ा हादसा! बिल्डिंग से टकराकर ट्रक पलटा, 1 लड़के की गई जान

CM माझी ने अपने पास रखे कई अहम विभाग, दोनों डिप्टी CM को मिले ये मंत्रालय

जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत बनेगा विश्व रिकॉर्ड, 20 लाख सीड बॉल्स का किया जाएगा रोपण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -