हालात सामान्य मगर लोगों की हो रही जांच, मांग रहे आईडी
हालात सामान्य मगर लोगों की हो रही जांच, मांग रहे आईडी
Share:

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर राज्य में हालात सामान्य होने की स्थिति में हैं। हालांकि यहां पर अलगाववादियों ने हड़ताल की घोषणा की थी इतना ही नहीं यहां लाल चैक में पैदल चलने वाले और कारोबारियों की जांच की गई। सुरक्षा दस्तों द्वारा किसी भी कठिन स्थिति का सामना करने के लिए लोगों से उनका पहचान पत्र मांगा जा रहा है। इतना ही नहीं कारोबारियों के वाहनों की जांच की जा रही है। कई स्थानों पर सुरक्षा बल तैनात है और लोगों को रोककर उनकी जांच की जा रही है।

श्रीनगर में सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। गौरतलब है कि शोपियां में सेना की फायरिंग के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी जिसके बाद अलगाववादियों की ओर से हड़ताल की घोषणा कर दी गई थी। राज्य में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। ऐसे में श्रीनगर में धारा 144 लागू कर दी गई थी।

स्थिति तनावपूर्ण होने के चलते जामिया मस्जिद में नमाज अता करने की अनुमति नहीं दी गई थी। सुरक्षा बल अभी भी संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी बनाए हुए है। गौरतलब है कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में और अन्य स्थानों पर आतंकी हमला हो जाता है ऐसे में सुरक्षा बल को अपनी पोजिशन और सुरक्षा का कार्य मुस्तैद करना होता है।

अब सुरक्षा बलों द्वारा लोगों की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि राज्य मे हुए आतंकी हमले में सुरक्षा बल ने आतंकी घुसपैठ असफल कर दी। फायरिंग में करीब 14 आतंकी मारे गए। दूसरी ओर शनिवार सुबह कश्मीर के गुरेज सेक्टर में फायरिंग में एक आतंकी मारा गया। आतंकी के पास से बड़े पैमाने पर हथियार बरामद हुए हैं।

आतंकी हमला करने दाखिल हुए 4 आतंकवादी, हाई अलर्ट जारी

कश्मीर मसले पर इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस नहीं जा सकेगा पाकिस्तान

JIO का AirTel पर आरोप बैन के बावजूद कश्मीर में एयरटेल नेटवर्क चालू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -