इस दिन होंगे हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव
इस दिन होंगे हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव
Share:

इंदौर/ब्यूरो। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए गुरुवार 29 सितंबर को मतदान होने जा रहा है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और सहसचिव के साथ कार्यकारिणी के पांच पदों के लिए होनेवाले इस चुनाव में कुल 1697 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ये जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने दी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री द्विवेदी ने बताया कि बार के जिन सदस्यों पर सदस्यता शुल्क बकाया है, वे मतदान तभी कर सकेंगे जब वे बकाया शुल्क भर देंगे। शुल्क भरने के लिए मतदान के दौरान विशेष व्यवस्था की गई है। मुख्य चुनाव अधिकारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि 29 सितंबर को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। उसके तुरंत बाद मतगणना की जाएगी। देर रात परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि समूची चुनाव प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए 11 सहायक निर्वाचन अधिकारियों सहित कुल 100 अभिभाषकों की टीम गठित की गई है। सहायक निर्वाचन अधिकारियों में राघवेंद्र सिंह बैस, मनीष सांखला, निशित विशर्ड, सुदर्शन जोशी, मनीष गडकर, नीरज गौतम, अपूर्व जैन, नीरज सराफ, शशांक जैन, अर्चना माहेश्वरी और सुषमा शर्मा शामिल हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने बताया कि मतदान के लिए कुल 30 बूथ बनाए गए हैं।बुजुर्ग व महिला मतदाता अभिभाषकों के लिए मतदान की अलग व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें ज्यादा देर तक क्यू में खड़े न रहना पड़े। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री द्विवेदी ने बताया कि विवाद ना हो इसलिए मतदान व्यवस्था और मतगणना की वीडियो रिकॉर्डिंग का इंतजाम किया गया है। गणना के समय जूम कैमरे से स्क्रीन पर गिनती दिखाए जाने की व्यवस्था की गई है। गणना उम्मीदवारों के समक्ष होगी।चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी हो इसका समुचित इंतजाम किया गया है। मतपत्र में नाम के साथ फोटो भी रखी गई है, ताकि मतदाताओं को उम्मीदवार की पहचान आसानी से हो सके।

हिन्दू मंदिर पर हमला करने वाला क्यों हो जाता है ‘मानसिक रोगी’? दुर्गा के बाद मुस्लिम युवक ने तोड़ी हनुमान प्रतिमा

सौरव गांगुली ने जारी किया केरल सरकार के मादक पदार्थ रोधी अभियान का 'लोगो'

शहडोल संभाग का गठन कब हुआ था ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -