झारखंड: ढुल्लू महतो को मिली राहत, इस याचिका को कोर्ट ने किया स्वीकार
झारखंड: ढुल्लू महतो को मिली राहत, इस याचिका को कोर्ट ने किया स्वीकार
Share:

भारतीय जनता पार्टी विधायक ढुल्लू महतो के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका को स्वीकार करते हुए झारखंड उच्च न्यायालय ने इसकी सुनवाई के लिए 22 अप्रैल की तारीख तय की है. न्यायमूर्ति एके चौधरी की पीठ ने सुनवाई के लिए याचिका स्वीकार करते हुए विधायक ढुल्लू महतो को नोटिस जारी किया है.

आज़म खान की मुश्किलें बढ़ीं, जमीन हड़पने को लेकर दर्ज हुआ एक और मुकदमा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल के चुनाव में बाघमारा से कांग्रेस के प्रत्याशी जलेश्वर महतो ने अदालत में अर्जी देकर ढुल्लू के निर्वाचन को चुनौती दी है. उन्होंने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ढुल्लू का निर्वाचन रद्द करने की मांग की है. इस बीच एक अन्य मामले में ढुल्लू महतो की मुश्किलें बढ़ सकती है क्योंकि बलात्कार से जुड़े इस मामले की सुनवाई रांची अदालत में स्थानांतरित करने की गुहार लगाते हुए पीड़िता ने अदालत में अर्जी दी है. याचिका अधिवक्ता राजीव कुमार ने दाखिल की है.

देश में मौजूदा हालात के मद्देनजर कांग्रेस इस दिन शुरू करेगी 'गांधी संदेश यात्रा'

इस मामले को लेकर उन्होंने बताया कि धनबाद की रहने वाली एक महिला ने विधायक ढुल्लू महतो पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. याचिका में इसी मामले को रांची अदालत में स्थानांतरित करने की मांग की है. कहा गया है कि विधायक ढुल्लू महतो का उस क्षेत्र में दबदबा है. ऐसे में इस मामले से जुड़े गवाहों को वह प्रभावित कर सकते हैं. महिला पर भी मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है और धमकी दी जा रही है. ढुल्लू महतो के खिलाफ 28 मामले लंबित हैं।इस बीच धनबाद में कथित मारपीट के एक अन्य मामले में झारखंड उच्च न्यायालय से ढुल्लू को बड़ी राहत मिली है. न्यायमूर्ति आनंद सेन की पीठ ने उनके खिलाफ जारी वारंट को निरस्त कर दिया है.

अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं, देश में 'हिंदूफोबिया' फैला रहे नेता

महाराष्ट्र : अवैध विदेशी नागरिकों को लेकर मुंबई पुलिस ने किया चौकाने वाला काम

मध्यप्रदेश: क्या कांग्रेस विधायकों को तोड़ने में सफल हो पाएगी भाजपा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -