दिल्ली-गोवा, हिमाचल में हाई अलर्ट, भारत में रह रहे यहूदियों पर हमले का खतरा !
दिल्ली-गोवा, हिमाचल में हाई अलर्ट, भारत में रह रहे यहूदियों पर हमले का खतरा !
Share:

नई दिल्ली: इजराइल और हमास आतंकवादी समूह के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर पुलिस को संभावित असामाजिक गतिविधियों पर सुरक्षा एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद शुक्रवार को दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार (जुम्मे) की नमाज के दौरान निगरानी रखने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था।

इज़रायली दूतावास और यहूदी धार्मिक प्रतिष्ठानों सहित संवेदनशील क्षेत्रों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने देश में रहने वाले इजरायलियों (यहूदियों) की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भी सतर्क किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और गोवा में राज्य अधिकारियों को इजरायली राजनयिकों, कर्मचारियों और पर्यटकों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

यह अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी सहित कई देशों द्वारा इजरायल में बढ़ती हिंसा के मद्देनजर "संभावित यहूदी ठिकानों" और "फिलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शनकारियों" के आसपास सुरक्षा बढ़ाए जाने के बाद आया है। शुक्रवार की शुरुआत में, सुविधा के लिए पहली चार्टर उड़ान 'ऑपरेशन अजय' के तहत इजराइल से भारतीय नागरिकों की वापसी, दिल्ली पहुंचे हैं।  उड़ान में युद्धग्रस्त क्षेत्र में रहने वाले 211 वयस्क और एक शिशु सवार थे।

इज़राइल ने गाजा पर शासन करने वाले इस्लामिक आतंकवादी समूह हमास के खिलाफ एक अभूतपूर्व हमले की कसम खाई है, क्योंकि उसके लड़ाके 7 अक्टूबर को सीमा बाड़ को तोड़कर देश के दक्षिण में हवा, जमीन और समुद्र के माध्यम से घुस गए थे। छठे दिन, इज़रायली सेना ने कहा कि इज़रायल में 222 सैनिकों सहित 1,300 से अधिक लोग मारे गए, मिस्र और सीरिया के साथ 1973 के हफ्तों तक चले युद्ध के बाद इतनी बड़ी संख्या नहीं देखी गई। वहां के अधिकारियों के अनुसार, हमास शासित गाजा पट्टी में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 1,417 लोग मारे गए हैं।

आज़ादी के 76 साल बाद 'सियाचिन' में स्थापित हुआ पहला मोबाइल टॉवर, अब अपने परिजनों का हालचाल जान सकेंगे हमारे जवान

'किसी को सजा नहीं मिली जब तक..', अमित शाह बोले- मोदी के आने के बाद 1984 दंगों के पीड़ितों को मिला इन्साफ

शराब घोटाला: AAP सांसद संजय सिंह को हाई कोर्ट से मिला झटका, अदालत ने 27 अक्टूबर तक के लिए हिरासत में भेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -