शकील और उसके साथियों ने किया दो हिन्दू लड़कियों का किडनैप, सोशल मीडिया पर लिखा 'मिशन डन'
शकील और उसके साथियों ने किया दो हिन्दू लड़कियों का किडनैप, सोशल मीडिया पर लिखा 'मिशन डन'
Share:

ढाका: बांग्लादेश में मुसलमानों द्वारा हिंदू लड़कियों, ज्यादातर नाबालिगों के अपहरण की घटनाएं बढ़ रही हैं, इस मुद्दे को हल करने के लिए बांग्लादेशी सरकार या अंतर्राष्ट्रीय अधिकारियों से बहुत कम हस्तक्षेप किया गया है। कोमिला जिले से हाल ही में सामने आई एक घटना में, दो लोगों ने कोतवाली मॉडल पुलिस स्टेशन क्षेत्र के तहत तेलिकोना सहपारा में अपने घर के पास एक गली से दो नाबालिग और चचेरी बहनें दो हिंदू लड़कियों का अपहरण कर लिया। मृतकों की पहचान ब्रिस्ती रानी साहा (16) और लबोनी साहा (17) के रूप में हुई है।

चार जुलाई को दायर शिकायत में कहा गया है कि मुहम्मद सोजीब मियां और मुहम्मद शकील अन्य लोगों के साथ अपहरण में शामिल थे। बृष्टि की मां सीमा रानी साहा ने आरोप लगाया कि अपहरण के बाद शकील और उसके साथियों ने सोशल मीडिया पर 'मिशन डन' पोस्ट किया। शिकायत दर्ज करने के बावजूद, पुलिस लड़कियों का पता लगाने और उन्हें वापस लाने में निष्क्रिय रही है। हैरानी की बात यह है कि इस मामले को बांग्लादेश के मुख्यधारा के मीडिया में ज्यादा तवज्जो नहीं मिली है और अंतरराष्ट्रीय प्रेस आउटलेट्स द्वारा इसे काफी हद तक नजरअंदाज कर दिया गया है। भारत में केवल कुछ मध्यम आकार की समाचार साइटों और हिंदू संगठन हिंदू वॉयस के एक ट्विटर पोस्ट ने इस घटना को कवर किया, जिससे देश के भीतर और बाहर अपराध के बारे में सीमित जागरूकता पैदा हुई।

दुर्भाग्य से, हाल के महीनों में ऐसे मामलों में काफी वृद्धि हुई है, जिसमें मुसलमानों द्वारा हिंदू लड़कियों का अपहरण किया गया है। उदाहरण के लिए, मई में बरिशाल से आइशी साहा नाम की एक 13 वर्षीय लड़की का अपहरण कर लिया गया था, और हालांकि उसे बाद में ढाका से बरामद किया गया था, लेकिन उसे जबरन इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था। इसी तरह, वर्तमान दोहरे अपहरण मामले में, लड़कियों के परिवार को संदेह है कि उनकी बेटियों को जबरन इस्लाम में परिवर्तित करने और उनके अपहरणकर्ताओं से उनकी शादी करने के इरादे से अपहरण किया गया होगा, जैसा कि पाकिस्तान में देखा गया था।

TTP पर कार्रवाई के लिए अफगानिस्तान की शरण में पाकिस्तान, लेकिन भाव नहीं दे रहा तालिबान !

इजराइली सेना ने फ़िलिस्तीनी किशोर को गोलियों से भूना, आरोप- कर रहा था जवानों पर कार चढ़ाने की कोशिश

दुर्गा मंदिर में घुसकर खलील मियां में मचाई तोड़फोड़, अल्लाह हु अकबर के नारे लगाकर तोड़ी माता की मूर्तियां !

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -