दिल्ली हवाई अड्डे पर जब्त की गई इतने करोड़ की हेरोइन

नई दिल्ली: कस्टम मंत्रालय  के अधिकारियों ने दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर युगांडा की 2 महिलाओं के पास से 90 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त कर ली है. ये महिलाएं मेडिकल टूरिस्ट के तौर पर इंडिया आई थीं. इस संबंध में शनिवार को आधिकारिक बयान भी जारी कर दिया है. जहां इस बात का पता चला है कि कि 12 और 13 नवंबर की दरम्यानी रात्रि अबू धाबी के रास्ते नैरोबी, केन्या से आई थी. इनके पास से 12.9 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है. जब्त नशीले पदार्थ का इंटरनेशनल मूल्य तकरीबन 90 करोड़ रुपये है.

पकड़े जाने से पहले मादक पदार्थ के साथ ये तस्कर युगांडा, केन्या और इंडिया समेत कई राष्ट्र क्षेत्रों से गुजरीं. हेरोइन को उन्होंने अपने सामान में छिपाकर राखी हुई थी जिसके लिए सूटकेस में खास जगह बनाई गई थी. आगे कहा गया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तैनात इंडियन सीमा शुल्क मंत्रालय के श्वान दस्ते ने यात्रियों के सामान को सूंघकर कुछ नशीला पदार्थ होने का संकेत दिया.

NCB ने जब्त की 4 करोड़ की हेरोइन: हम बता दें कि NCB ने भी मुंबई इंटरनेशनल कोरियर टर्मिनल और सहार कार्गो कॉम्प्लेक्स से चार करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की है. NCB ने ये  जांच खुफिया सूचना मिलने  के उपरांत की. इस केस में गुजरात के वडोदरा निवासी को नोटिस जारी कर दिया गया है. NCB मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बोला है कि इस केस में गुजरात के वडोदरा निवासी कृष्ण मुरारी प्रसाद का बयान दर्ज करवा चुके है. उन्होंने बोला है कि जांच के लिए कंसाइनी कृष्ण मुरारी प्रसाद को नोटिस जारी कर दिया गया था. इस केस में आगे की पूछताछ जारी है.

जीका वायरस के कहर से हर कोई परेशान, फिर सामने आए इतने केस

भाषण के दौरान चुप हुई संघमित्रा मौर्य, सीएम योगी ने आगे आकर किया ये काम

Video: महिला ने निकाली ऐसी चीज कि डर कर भाग गया मगरमच्छ

Most Popular

- Sponsored Advert -