हीरो इंडियन सुपर लीग : एफसी गोवा को 1-0 से हराकर बैंगलोर ने जीता खिताब

नई दिल्ली : स्टार फुटबॉलर राहुल भेके के 116वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए खिताबी मुकाबले में एफसी गोवा को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन का खिताब जीत लिया. बेंगलुरू ने पहली बार यह खिताब जीता है. राहुल ने डिमास डेल्गाडो द्वारा लिए गए कॉर्नर पर गोल करते हुए बेंगलुरू को चैंपियन बनाया. 

बीसीसीआई और सीओए की बैठक के साथ ही, आज आ सकता है आईपीएल का एक और शेड्यूल

ऐसा रहा फ़ाइनल मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकरी के अनुसार बेंगलुरू की टीम लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची थी. बीते साल उसे चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी. दूसरी ओर, एफसी गोवा दूसरी बार फाइलन में पहुंचकर खिताब से महरूम रह गई. उसे भी 2015 में फाइनल में चेन्नई के हाथों हार मिली थी. अहमद जाहो को अतिरिक्त समय के पहले हाफ से ठीक पहले दूसरा पीला कार्ड दिखाए जाने के कारण गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी और इसी का फायदा उठाकर बेंगलुरू ने विजयी गोल दागते हुए खिताब अपने नाम किया. 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में अब भी शीर्ष स्थान पर कायम है कोहली और बुमराह

बैंगलोर ने दिखाया बेहतर खेल 

जानकारी के मुताबिक इस सीजन में बेंगलुरू की गोवा पर यह लगातार तीसरी जीत है. बहरहाल पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ. इक्के-दुक्के मौकों को छोड़ दिया जाए तो कोई भी टीम बड़ा मौका नहीं बना सकी. बेंगलुरू ने हालांकि थोड़ा बेहतर खेल दिखाया. उसके छह शॉट्स ऑफ़ टारगेट रहे जबकि गोवा के तीन शॉट्स आॅफ टारगेट रहे. कोई भी टीम एक भी शॉट ऑन टारगेट नहीं कर सकी.

मैं धोनी से बहुत कुछ सीखने की कोशिश करता हूं : ऋषभ पंत

IPL 2019 : इस बार इन खिलाड़ियों के दम पर चमकेगी राजस्थान रॉयल्स की किस्मत

भारत की भूमि में ही जन्मा था इंग्लैंड का यह मशहूर क्रिकेटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -