हीरो साइकिल ने शुरू किया उत्पादन, जताई मांग बढ़ने की उम्मीद
हीरो साइकिल ने शुरू किया उत्पादन, जताई मांग बढ़ने की उम्मीद
Share:

नई दिल्ली: देश की बड़ी साइकिल कंपनियों में से एक हीरो साइकिल कंपनी ने बिहार और पंजाब में उत्पादन आरंभ कर दिया है. उसके 800 कर्मचारी काम पर लौट आए हैं. हीरो साइकिल्स ने शहरी और ग्रामीण मांग को पूरा करने के लिए 30 प्रतिशत उत्पादन क्षमता कायम रखी है. कंपनी के अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया है कि बिहार और पंजाब में फैक्ट्रियां खोल दी गई हैं.

उन्होंने बताया कि 40 दिनों के लॉकडाउन के बाद बाजार खुलते जा रहे हैं. पंजाब में लुधियाना और बिहार में बिहटा के संयंत्र आरंभ कर दिए गए हैं. इन दोनो संयंत्रों में 800 कर्मचारियों ने कामकाज चालु कर दिया है. इसके अलावा कई कॉरपोरेट ऑफिस भी खोल दिए गए हैं. हीरो साइकिल्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (CMD) पंकज मुंजाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश में अभी भी कोरोना वायरस फैल रहा है. ऐसे में फैक्ट्रियों में काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कराया जाएगा.

उन्होंने उम्मीद जताई है कि कोरोना संकट समाप्त होने के बाद भी लोग भीड़ भाड़ वाले सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल  करने से बचेंगे. ऐसे में सायकिलों का इस्तेमाल बढ़ सकता है. इस कारण भी उत्पादन फिर से शुरु किया गया है.  उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ सप्ताह में ई-साइकिल और प्रीमियम बाइक सहित साइकिल की मांग में इजाफा होगा.

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

सरकार ने किसानों के खातों में डाले 18 हज़ार करोड़, इस तरह चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

बिल्कुल मत चूकिए सोने को सस्ते में खरीदने का मौका, कल मिलेगा अवसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -