जुम्मे की नमाज़ के बाद हिंसा की आशंका, छावनी में तब्दील हुई दिल्ली
जुम्मे की नमाज़ के बाद हिंसा की आशंका, छावनी में तब्दील हुई दिल्ली
Share:

नई दिल्ली: दंगों के बाद दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले में स्थिति तो सामान्य हैं, किन्तु शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के पहले दंगा प्रभावित संवेदनशील हिस्सों में दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की 30 कंपनियां तैनात की गई हैं. दिल्ली पुलिस ने दंगा प्रभावित क्षेत्रो में फ्लैग मार्च भी किया है. इसके साथ ही अमन कमेटी के माध्यम से इलाके के लोगों से शांति की अपील भी की गई है.

नॉर्थ ईस्ट जिले के दंगा प्रभावित संवेदनशील इलाकों में वापस से हिंसा न भड़के, इसके लिए अतिरिक्त ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (CP) और 4 डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस कमिश्नर (DCP) कड़ी निगाह बनाए हुए हैं. वहीं गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया था कि दिल्ली हिंसा में अब तक 700 से अधिक FIR दर्ज की जा चुकी हैं और भी FIR दर्ज की जाएंगी.

इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि यदि कोई शिकायत दर्ज कराना चाहता है, तो उसे नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी कार्यालय जाकर शिकायत देनी होगी. पुलिस ने अपनी प्रेस वार्ता में बताया कि दिल्ली हिंसा से सम्बंधित अलग-अलग मामलों में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही पुलिस ने आश्वासन दिया है कि किसी भी बेकसूर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. पुलिस ने कहा कि दिल्ली हिंसा के तीन मामलों में प्रगति हुई है और नाले से अब तक चार शव मिले हैं. 

10 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव में भी बड़ी गिरावट

भारतीय बाज़ार में 45 मिनिट के लिए रोकी गई ट्रेडिंग, 12 वर्षों में पहली दफा हुआ ऐसा

2.30 लाख रुपये की घूस लेते हुए सीबीआइ ने इन लोगों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -