कई ​इलाकों में जमकर होगी बारिश, जानें पूरी डिटेल्स
कई ​इलाकों में जमकर होगी बारिश, जानें पूरी डिटेल्स
Share:

सावन का माह आ चुका है, और कहा जाता है कि ये महीना बरसात के लिए जाना जाता है. किन्तु, देश के कुछ प्रदेश को छोड़ दे तो बचे उत्तर भारत के सभी हिस्सों में बरसात उतनी नहीं हुई. जितनी की होनी चाहिए थी.​ किन्तु, 18 जुलाई को दिन निकलने से पहले ही मौसम ने करवट ली और उन इलाकों में जोरदार बारिश हुई, जहां पहले बारिश नहीं या तो बहुत कम हुई. बता दें कि बीते दिनों भी बारिश हुई. किन्तु फिर भी कुछ इलाकों में पर्याप्त बारिश ना होने के कारण उमस ने लोगों को परेशान कर दिया. अब बरसात का दौर फिर से प्रारंभ हो गया है. उन इलाकों में भी भारी बरसात की चेतावनी है. जहां पहले ही बाढ़ के संभावना हैं.

ऑटो चालक सहित दो युवकों की बेरहमी से की पिटाई, नशीली दवाओं से जुड़ा है मामला

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई क्षेत्रों में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. साथ ही, विभाग द्वारा कुछ स्थानों पर आंधी-तूफान का भी पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने आने वालों कुछ समय के लिए मौसमी बुलेटिन घोषित किया है. जिनमें सभी आने वाले दिनों में मौसम खराब रहने की उम्मीद लगाई गई है. बताया गया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और असम-मेघालय में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है.

सोशल मीडिया पर ट्रैंड हो रहा सीएम नितीश कुमार का नाम, कोरोनाकुमार के नाम से पुकार रहे लोग

विदित हो कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर-पश्चिम एमपी, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, मिजोरम और त्रिपुरा, कोंकण और गोवा,  तेलंगाना, तटीय कर्नाटक और केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर भी भारी बरसात का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसके अलावा बिहार में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम गरज के साथ आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है.

ख़त्म होगी 'वेटिंग टिकट' की व्यवस्था, बड़ी तैयारी में जुटा भारतीय रेलवे

अस्पताल की बड़ी लापरवाही ने ली महिला की जान

'रम पियो-अंडे खाओ, 'कोरोना' को दूर भगाओ', कांग्रेस पार्षद ने सुझाया अनोखा इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -