मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त
मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त
Share:

मुंबई : मुंबई में कुछ दिनों तक शांत रहने के बाद मानसून ने पुनः अपना रोद्र रूप अख्तियार कर लिया है. मुंबई में बीते तीन चार दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है. मुंबई में अनवरत बारिश के कारण वहां की लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है. भारी बारिश के कारण मुंबई में सेंट्रल और वेस्टर्न लाइनों की ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है। इस दौरान जीआरपी कंट्रोल रूम के मुताबिक, सेंट्रल रेलवे और वेस्टर्न रेलवे सेक्शन में ट्रेन सर्विस बाधित हुई है। सेंट्रल सेक्शन में 20-40 मिनट और वेस्टर्न सेक्शन में 10-20 मिनट तक ट्रेनें देर से चल रही हैं। पालघर और बोइसर स्टेशन पर सुबह से ही पानी भरने के कारण विवार से आगे ट्रेनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। पालघर स्टेशन पर गुजरात एक्सप्रेस भी पानी भरने के कारण सुबह से ही खड़ी है. मुंबई के बांद्रा लिंकिंग रोड पर स्थित KFC आउटलेट में मंगलवार को आग लगने से व जबरदस्त बारिश से परेशान मुंबई की ट्रैफिक समस्या और बढ़ गई है। मौके पर आठ फायर टेंडर्स भेजे गए हैं। ट्रैफिक पुलिस ने ड्राइवरों को लिंकिंग रोड का यूज न करने की सलाह दी गई है। जबरदस्त बारिश के कारण मुंबई के पालघर, बोइसर और कल्याण के कई इलाकों में पानी भर गया है। इसके अलावा, अंधेरी में भी सड़कों पर पानी भर गया है जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी हो गई है।

मुंबई के निचले इलाके हिंदमाता, किंग सर्कल, वडाला, सायन, मटुंगा, माहिम, कुर्ला, धारावी और खार जैसे इलाके में पानी भर गया है। खार सब-वे में पानी भरने के कारण गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है। भारतीय मौसम विभाग का कहना है की मुंबई सहित महाराष्ट्र में अगले दो-तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की चाल बदलने के कारण मुंबई और कोंकण तटीय इलाके में जमकर बारिश होगी।

मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) के साइंटिस्ट अजय कुमार का कहना है, ''उत्तर प्रदेश से सट कर नॉर्दन मध्य प्रदेश के ऊपर लो-प्रेशर बना है। इस कारण मुंबई और गोवा में बारिश होगी।'' बता दें कि शनिवार सुबह से लेकर रविवार सुबह तक मुंबई में कई इलाकों में 5.1 एमएम बारिश दर्ज की गई थी। इस तहर मुंबई में भयंकर बारिश ने लोगो की रफ़्तार को रोक दिया है. भारी बारिश के कारण वहां लोगो के घरो में भी जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसके लिए बीएमसी ने अपने अधिकारीयों को भी लोगो की सुरक्षा के लिए उचित इंतजाम करने के निर्देश दिए है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -