भारी बारिश से कर्नाटक पर फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, गोवा में कई जगह भूस्खलन
भारी बारिश से कर्नाटक पर फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, गोवा में कई जगह भूस्खलन
Share:

बंगलोर: कर्नाटक के बेलागवी जिले में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है. बेलागवी-गोवा सड़क पर कई स्थानों पर भारी चट्टानें गिरी हैं. प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य जारी है. इस कारण गाड़ियों की आवाजाही पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. बारिश की वजह से इलाके में धुंध छाई हुई है. वहीं कृष्णा नदी के जलग्रहण क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के बाद उत्तर कर्नाटक के कई क्षेत्रों में फिर से बाढ़ आने का खतरा मंडरा रहा है, लगभग एक महीना पहले ही क्षेत्र में जानलेवा बाढ़ आई थी.

कृष्णा और उसकी सहायक नदियां जैसे मालप्रभा, घाटप्रभा, वेदगंगा, दूधगंगा और हिरण्यकेशी नदी कई जिलों में विनाश करने के बाद फिर से उफान पर आ गई हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के डायरेक्टर जी एस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया है कि पिछले तीन दिनों से हम नारायणपुर (बांध) से दो लाख से अधिक क्यूसेक पानी छोड़ चुके हैं. इससे कुछ पुल और बांध पानी में डूब गए हैं और संचार बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

देश के कई इलाकों में इन दिनों बारिश का प्रकोप जारी है. चार सितंबर को कर्नाटक में भी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. भारी बारिश की आशंका को देखते हुए कर्नाटक में आने वाले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. इस दौरान सभी नोडल अधिकारियों को सावधान रहने के लिए कहा गया था.

ट्रेड वार से यूएस और चाइना दोनों के नुकसान, पढ़ें रिपोर्ट

बीते अगस्त माह में पूर्व-मध्य रेलवे ने की रिकार्ड कमाई, कमाए इतने रूपए

इस कंपनी ने अपने 540 कर्मियों को जॉब से निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -