इस कंपनी ने अपने 540 कर्मियों को जॉब से निकाला
इस कंपनी ने अपने 540 कर्मियों को जॉब से निकाला
Share:

नई दिल्लीः देश में चल रही मंदी के इस दौर में आए दिन किसी न किसी कंपनी में छंटनी की खबरें आती रहती हैं। ताजा खबर ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो में छंटनी को लेकर है। कंपनी ने अपने 540 कर्मियों को जॉब से निकाल दिया है। कंपनी ने यह छंटनी गुडगांव स्थित कंपनी के दफ्तर में हुई है, जिनमें मुख्य रूप से कस्टमर सपोर्ट और डिलीवरी पार्टनर के कर्मचारी शामिल हैं। कंपनी के ओर से कहा गया है कि हमने 541 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है जो कि जोमैटो के कुल कर्मचारियों का 10 प्रतिशत है।

छंटनी के बाद कंपनी के कर्मचारियों की कुल संख्या 5,000 रह गई है। हालांकि कंपनी ने कहा है कि जिन कर्मचारियों को निकाला गया है उन्हें दो से चार महीने का भुगतान किया जा रहा है। कंपनी की तकनीक में हुए सुधार के बाद ये नौकरियां खत्म हुई हैं। कंपनी ने इससे पहले 60 कर्मचारियों को यह कहकर निकाल दिया था कि वो अपनी सेवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए ऐसा कर रही है।

इससे पहले 2015 में कंपनी ने खर्चे में कटौती के नाम पर 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था। मालूम हो कि जोमैटो कंपनी भारत में हर माह चार करोड़ ऑर्डर डिलीवरी करने का दावा करती है। देश में बीते कुछ समय से तकनीक के नाम पर कई नौकरियां खत्म होने की खबरें आती रही हैं। जो भारत जैसे विशाल आबादी वाले देश के लिए चिंता का विषय है। 

इस लैटिन अमेरिकी देश की अर्थव्यवस्था है बदहाल, लोग गरीबी और महंगाई से बेहाल

कश्मीर में भारी निवेश करेंगे अप्रवासी भारतीय, किया यह ऐलान

अब दृष्टिबाधित लोग भी झट से पहचान लेंगे नकली नोट, RBI ने उठाया बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -